अपने आप को रॉ एजेंट बताने वाले दो संदिग्ध बॉर्डर से गिरफ्तार

अपने आप को रॉ एजेंट बताने वाले दो संदिग्ध बॉर्डर से गिरफ्तार

यूपी:- महराजगंज जिले के नौतनवां कस्बे की पुलिस एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने बुधवार की रात करीब 10 बजे थाने से महज कुछ दूरी पर स्थित एक मैरिज हाउस में छापा डाल कर खुद को रॉ एजेंट बताने वाले दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनके पास से चारपहिया वाहन, रॉ की फर्जी आईडी समेत कई वस्तुओं एवं दस्तावेजों की बरामदगी भी हुई है।

उधर, दो संदिग्धों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही बृहस्पतिवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता एवं एसएसबी 66 वीं वाहिनी के कमांडेंट बरजीत सिंह भी नौतनवां थाने पर पहुंचे। बरामद वस्तुओं के आधार पर उक्त संदिग्धों से आईबी, एसओजी, एसआईओ, एसएसबी, एलआईयू एवं पुलिस, सर्विलांस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करने में लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति नेपाल जाने की फिराक में थे और उनके पास मौजूद मोबाइल फोन से नेपाल के मोबाइल नंबर भी मिले हैं। जिसके बाद एजेंसियां सकते में आ गई हैं। हिरासत में लिए गए व्यक्तियों की पहचान उजागर नहीं की जा रही है।

वस्तुओं की बरामदगी – नौतनवां कस्बे के मैरिज हाउस में हुई छापा के दौरान हिरासत में लिए संदिग्ध के पास से एक चार पहिया वाहन, एक फर्जी रॉ आईडी, एयरगन, उसके कुछ बुलेट, मानचित्र, पहचान पत्र, मोबाइल फोन आदि सहित कई वस्तुओं एवं दस्तावेजों की बरामदगी हुई है। जिसकी गहनता से जांच-पड़ताल चल रही है।

संदिग्ध पकड़े जाने की सूचना पर सहमें रहे शहरवासी
नौतनवां कस्बे में बुधवार की देर रात संदिग्धों के पकड़े जाने की सूचना से पूरे नगर में हड़कंप मच गया। पहले तो बंदूक बरामद होने की जानकारी सार्वजनिक हुई तो आतंकी पकड़े जाने की अफवाह फैल गई। जिससे लोग सहम गए। हालांकि बृहस्पतिवार की सुबह जब स्थिति सामान्य होने और संदिग्ध पकड़े जाने की जानकारी हुई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

30 मार्च से ही नौतनवां के एक मैरिज हाउस में लिए पनाह
नौतनवां कस्बे के एक मैरिज हाउस में छापा के दौरान हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्धों ने बताया कि वह बीते 30 मार्च से ही नौतनवां में पनाह लिए हुए थे। सौनौली के रास्ते नेपाल जाने की प्लानिंग थी। इस बीच बुधवार की रात किसी खास मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने समय रहते दोनों को दबोच लिया।

पत्नी व बच्चे के चले जाने से अवसाद में है राहिल
गिरफ्तार व्यक्ति राहिल से हुई अबतक के पूछताछ में यह बात सामने आई है कि बीते अगस्त माह में ही उनकी पत्नी पांच वर्ष के बच्चे को लेकर कहीं चली गई। घटना के बाद उन्होंने सारनाथ थाने में गुमशुदगी भी दर्ज करवाई है। तभी से वह अवसाद में हैं और दवा भी लेते हैं।

रक्सौल बॉर्डर के रास्ते नेपाल तक की पत्नी की तलाश?
मैरिज हाउस से हिरासत में लिए दोनों संदिग्धों के मोबाइल की जांच की गई तो उसमें नेपाल के कुछ मोबाइल नंबर भी मिले हैं। इन नंबरों पर बातचीत होने की भी बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस दोनों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि 20 से 25 दिन पूर्व राहिल पत्नी की तलाश में रक्सौल बॉर्डर के रास्ते नेपाल तक भी गए थे, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला तो वह सोनौली के रास्ते इस क्षेत्र में भी पत्नी की तलाश करने के लिए यहां तक पहुंचे थे।

एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। अब तक की पूछताछ में किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा जा सका है। विस्तृत पूछताछ चल रही है। पूछताछ पूरी होने के बाद किसी निर्णय तक पहुंचा जा सकता है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.