उत्तराखंडराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया 5 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण

हरियाणा:- केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को हरियाणा के सोनीपत पहुंचें और यहां 2871.80 करोड़ रुपये की पांच सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इनमें 334बी, 352ए, 709ए व जीटी रोड पर चौड़ीकरण के बाद तैयार करीब 46 किलोमीटर लंबा सड़क मार्ग शामिल है। इनमें एनएच 334 बी के दोनों खंडों पर यातायात शुरू किया जा चुका है। सेक्टर-15 स्थित एचएसवीपी मैदान में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मौजूद रहें।

राष्ट्रीय राजमार्ग-44 जीटी रोड पर राई से पानीपत के सिवाह तक के सड़क मार्ग को चौड़ीकरण के बाद लोकार्पित किया। यहां पर गन्नौर क्षेत्र के गांव बड़ी व समालखा के गांव पट्टीकल्याणा के पास दो बड़े पुल निमार्णाधीन हैं। दोनों पुलों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि 15 से 20 दिन में यह निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों की मानें तो अधूरे निर्माण को पूरा करने के लिए दिनरात कार्य किया जा रहा है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

जीटी रोड पर चल रहे निर्माण कार्य के पूरा होने के बाद इस हाईवे पर वाहन निर्बाध फर्राटा भर सकेंगे। रविवार को कार्यक्रम स्थल पर लगाए जाने वाले पंडाल में पहुंचे अतिरिक्त उपायुक्त शांतनू शर्मा व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया और कर्मचारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम में ये भी रहे शामिल
कार्यक्रम में देश के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, नागरिक विमानन राज्य मंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह, प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल, सोनीपत के सांसद रमेशचंद्र कौशिक, रोहतक से भाजपा सांसद अरविंद शर्मा, भिवानी से सांसद धर्मवीर सिंह, करनाल से सांसद संजय भाटिया, हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह सहित अनेक विधायक पहुंचें।

प्रदेश के लिए ऐतिहासिक होगा चार अप्रैल का दिन : सांसद
सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि प्रदेश के लिए 4 अप्रैल का दिन ऐतिहासिक होगा। इस दिन केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सोनीपत संसदीय क्षेत्र में 2871.80 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं को लोकार्पित करेंगे। सेक्टर-15 के हुडा मैदान में लोकार्पण समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन परियोजनाओं से सोनीपत-जींद ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश के विकास को पंख लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *