अमेरिका व यूरोप पर कर रहा हमले की तैयारी -यूएस जनरल

अमेरिका व यूरोप पर कर रहा हमले की तैयारी -यूएस जनरल

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद, वहां आतंक बहुत तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इस बीच अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल केनेथ मैकेंजी ने दावा किया है कि, वहां पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट( ISIS) मौजूद है। रिपोर्ट के मुताबिक, मैकेंजी ने अफगानिस्तान में ISIS की मौजूदगी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि, वहां जो कुछ भी होने वाला है, अमेरिकी उसे अभी भी सुलझा रहा है।

उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि, अफगानिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है, वह अशासकीय है। इसलिए, दुनिया के लिए यह एक जोखिम की तरह है। उन्होंने आगे कहा कि, इस्लामिक स्टेट बाहरी हमलों को अंजाम देने की इच्छा रखता है। विशेष तौर पर अमेरिका और यूरोप में। इसलिए मैं अफगानिस्तान में हो रहे हालिया घटनाक्रमों को लेकर चिंतित हूं।

फिर से उभर रहे अलकायदा और इस्लामिक स्टेट

इस बीच सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन (सीएसटीओ) के महासचिव स्टानिस्लाव जास ने भी चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अल-कायदा व आईएसआईएस जैसे आतंकवादी गुटों का फिर से उभरना, न केवल अफगानिस्तान बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक-आर्थिक और मानवीय आपदाओं के साथ ही साथ अफगानिस्तान आतंक और नशीले पदार्थों की तस्करी का एक प्रमुख ठिकाना बन गया है।

तालिबान ने किया खंडन

अमेरिकी जनरल के दावे और सामने आ रही खबरों के बावजूद तालिबान ने इसका खंडन किया है। तालिबान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अफगानिस्तान में कोई भी आतंकी संगठन मौजूद नहीं है। हमारी फौजें, इस तरह की ताकतों से लड़ने के लिए तैयार हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.