उत्तराखंड

उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्षा डॉ0 गीता खन्ना द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार एवं जनपद प्रभारियों के साथ भेंट कर, बाल अधिकार संरक्षण से सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा की गयी

देहरादून: उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्षा डॉ0 गीता खन्ना द्वारा पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से भेंट कर, उत्तराखण्ड के साथ परिक्षेत्र एवं जनपद प्रभारियों के साथ बाल अधिकार संरक्षण से सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा की गयी।

अशोक कुमार ने कहा कि बाल भिक्षावृत्ति और बाल श्रम समाज के लिए एक बड़ा अभिशाप है। इसकी रोकथाम हेतु बाल संरक्षण आयोग और पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाये जा रहे हैं। सभी जनपद प्रभारी बच्चों के विरूद्ध होने वाले अपराधों के प्रति संवेदनशील रहें। उन्होंने डॉ गीता खन्ना को पुलिस विभाग की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि आयोग के जनपद में निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित थाने के बाल कल्याण पुलिस अधिकारी द्वारा उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सम्बन्धित जनपद पुलिस को अपेक्षित सहयोग प्रदान करने हेतु भी निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *