उत्तराखंड पुलिस ने 4141 नंबर प्लेट लगी गाड़ी का किया चालान

उत्तराखंड पुलिस ने 4141 नंबर प्लेट लगी गाड़ी का किया चालान

देहरादून:- कई बार लोग अपनी गाड़ी को सबसे अलग दिखाने के लिए कई तरह के प्रयोग करते हैं। इनकी वजह से उन्हें चालान भी देना पड़ता है। उत्तराखंड पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाली एक ऐसी ही गाड़ी का चालान किया है। पुलिस ने इसकी फोटो भी ट्विटर पर शेयर की है। कार पर फैंसी तरीके से नंबर की जगह पापा लिखा हुआ था। पुलिस ने इसे लेकर शख्स को फटकार लगाई है।

दरअसल, पुलिस को शिकाय मिली थी कि एक शख्स लोगों पर रौब झाड़ने के लिए अपनी कार की नंबर प्लेट का गलत इस्तेमाल कर रहा है। पुलिस ने जब इसकी जांच की तो पता चला की शख्स की गाड़ी का नंबर 4141 है। जिसे उसने कलाकारी करते हुए पापा लिखा हुआ था। पुलिस ने तुरंत शख्स से संपर्क किया और उसे थाने बुलाया। शख्स से ना केवल चालान वसूला गया बल्कि नंबर प्लेट भी बदलवाई गई। पुलिस विभाग ने ट्विटर पर नंबर प्लेट की पहले और बाद की तस्वीरें भी साझा कीं।

पुलिस ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाड़ी के प्लेट पर पापा लिखेगा, मगर ये तो कोई न जाने, कि ऐसी प्लेट पर होता है चालान.. ट्वीट पर शिकायत प्राप्त करने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने गाड़ी मालिक को यातायात ऑफिस बुलाकर नंबर प्लेट बदलवाई और चालान किया।’ वाहन मालिक पर कार्रवाई करने के लिए सोशल मीडिया यूजर्स ने पुलिस विभाग की तारीफ की है।एक यूजर ने लिखा, ‘क्या बात है शायराना अंदाज में उत्तराखंड पुलिस।’ दूसरे ने लिखा, ‘पापा ने बोला बेटा हमारा नाम करेगा और बड़े हो होकर ऐसा काम करेगा।’ तीसरे ने लिखा, ‘यह सज्जन शहर में इस नंबर प्लेट के साथ कैसे घूम रहे थे। भविष्य में इन चीजों को रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाए जाने चाहिए।’ चौथे यूजर ने लिखा, ‘कितना नाम करेंगे… पुलिस द्वारा की गई अच्छी कार्रवाई।’

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.