उत्तराखंडदेहरादून

देहरादून शहर के समस्त स्कूल की वैन- बसें होंगी स्कूल के अन्दर पार्क, स्कूलों के बाहर गलत पार्किंग करने वालों पर भी होगी कार्रवाई

देहरादून:- देहरादून शहर के स्कूलों को अब उनके स्कूल में लगने वाले स्कूल वाहन को विद्यालय के प्रांगण में ही पार्किंग करानी होगी। व्यवस्था में सहयोग न करने वाले स्कूलों के खिलाफ यातायात पुलिस कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कुंडे ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायतों के क्रम में शहर क्षेत्रान्तर्गत 8 बॉटल नेक प्वाइंट स्कूल चिन्हित किये गये हैं जिनके संचालक / प्रधानाचार्य को यातायात पुलिस को अपना सहयोग दिये जाने तथा स्कूली वाहनों को स्कूल परिसर में ही पार्क किये जाने के सम्बन्ध में पत्राचार किया गया है।

उत्तराखण्ड शासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा सिनीयर पुलिस अधिकारी से प्राप्त निर्देशों तथा आम नागरिकों द्वारा समय-समय पर गोष्ठियों के माध्यम से की जाने वाली शिकायत कि शहर क्षेत्रान्तर्गत समस्त स्कूल द्वारा अपने स्कूली वाहनों को अपने स्कूल प्रांगण में खडा नहीं करयावा जाता है साथ ही स्कूली बच्चों के अभिभावकों को अपने वाहनों को सड़क किनारे पार्क किया जा रहा है जिससे स्कूल के आसपास जाम की स्थिति उत्पन्न होती है जिसका असर शहर के अन्य स्थलों पर भी होता है ।

पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के अनुसार यदि स्कूल प्रशासन एक सप्ताह के अन्दर समुचित व्यवस्था कर अपने स्कूली वाहनों को स्कूल प्रांगण में खडा करवाने में यातायात पुलिस को अपना अपेक्षित सहयोग नहीं देते हैं तो प्राप्त निर्देशों के क्रम में ऐसे स्कूल प्रशासन के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही किये जाने के साथ ही स्कूल बस / वैन तथा अन्य वाहनों के विरुद्ध टोईंग की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *