अन्य राज्यराष्ट्रीय

बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया राइट्स का ऐलान करते हुए जानकारी दी है कि तीन बड़ी कंपनियों ने 48,390 करोड़ रुपये में 5 साल के लिए आईपीएल के खरीदे राइट्स

मुंबई:- बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया राइट्स का ऐलान करते हुए जानकारी दी है कि तीन बड़ी कंपनियों ने 48,390 करोड़ रुपये में 5 साल के लिए आईपीएल के राइट्स खरीदे हैं।?उक्त पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से की।?आईपीएल के ट्विटर अकाउंट पर बताया गया है कि स्टार स्पोट्र्स इंडिया, वायकॉम18 और टाइम्स इंटरनेट ने मीडिया राइट्स खरीदे हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए तीनों कंपनियों को बधाई दी है। पैकेज ए यानी कि आईपीएल के 2023 से 2027 के भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी राइट्स स्टार इंडिया ने खरीदे हैं। पैकेज ए के लिए डिज्नी स्टार ने 23,575 करोड़ रुपये की बोली लगाई। इस तरह एक आईपीएल मैच के लिए स्टार को 57.5 करोड़ रुपये चुकाने होंगे।

पैकेज बी यानी कि आईपीएल के अगले पांच साल के भारतीय उपमहाद्वीप के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स को 20,500 करोड़ रुपये में वायकॉम ने खरीदा है। वायकॉम आईपीएल के एक मैच की डिजिटल स्ट्रीम के लिए बीसीसीआई को 50 करोड़ रुपये चुकाएगी। पैकेज सी यानी कि एक सीजन के कुल 18 मैचों (जिसमें आईपीएल ओपनर, 13 डबल हेडर और 4 प्लेऑफ के मैच शामिल हैं) के मीडिया राइट्स के लिए वायकॉम ने 3,258 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है। इस तरह बीसीसीआई को एक मैच के लिए 33.24 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *