उत्तराखंड कांग्रेस में यशपाल आर्य के नाम का एलान नेता प्रतिपक्ष, करण माहरा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, भुवन कापड़ी सदन में उप नेता प्रतिपक्ष के तौर पर किया गया

उत्तराखंड कांग्रेस में  यशपाल आर्य के नाम का एलान नेता प्रतिपक्ष, करण माहरा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, भुवन कापड़ी सदन में उप नेता प्रतिपक्ष के तौर पर किया गया

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस में कुमाऊं का दबदबा बढ़ा है। ऐन चुनाव से पहले कांग्रेस में गए भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य के नाम का एलान नेता प्रतिपक्ष के तौर पर किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा में शिकस्त देने वाले विधायक भुवन कापड़ी सदन में उप नेता प्रतिपक्ष होंगे। इसके अलावा हाईकमान ने पूर्व विधायक करण माहरा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया है। तीनों नियुक्तियों की घोषणा चुनावी नतीजे आने के लगभग एक माह बाद की गई है।

रविवार देर शाम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से इन नियुक्तियों का पत्र जारी किया गया। खास बात यह रही कि कांग्रेस के तीनों ही महत्वपूर्ण पद कुमाऊं की झोली में आ गए हैं। विधानमंडल दल के नेता की कमान जहां वरिष्ठतम विधायक यशपाल आर्य को सौंपी गई है। वहीं, सदन से सड़क तक मोर्चा लेने के लिए युवाओं को तरजीह दी गई है।

प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कुमाऊं की रानीखेत विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे करण माहरा को कमान सौंपी गई है। खटीमा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हराकर पहली बार विधानसभा पहुंचे भुवन चंद्र कापड़ी को उप नेता प्रतिपक्ष की कमान देकर युवाओं की दूसरी पांत को आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने वाले करण माहरा इस बार चुनाव हार गए थे। लेकिन पिछली विधानसभा में वह उप नेता प्रतिपक्ष का दायित्व संभाल चुके हैं।

विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित नतीजे न दिला पाने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गणेश गोदियाल ने कांग्रेस आला कमान के निर्देश पर 15 मार्च को प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से यह पद खाली चल रहा था। वहीं चकराता से विधायक प्रीतम सिंह पिछली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उनके साथ उपनेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी करण माहरा तो दी गई थी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.