जोमैटो की प्रतिद्वंदी कंपनी स्विगी भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में

जोमैटो की प्रतिद्वंदी कंपनी स्विगी भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में

नई दिल्ली: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के बाद अब आपको स्विगी के शेयरों में भी निवेश का मौका मिल सकता। दरअसल, जोमैटो की प्रतिद्वंदी कंपनी स्विगी भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। निक्केई एशिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी अगले साल की शुरुआत में 80 करोड़ डॉलर का आईपीओ ला सकता है।

बाजार हिस्सेदारी बढ़ाएगी कंपनी

आईपीओ की तैयारी जोमेटो के साथ कड़ी प्रतिद्वंद्विता के बीच बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए धन जुटाने की उम्मीद में आती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की योजना खुद को एक लॉजिस्टिक कंपनी के रूप में स्थापित करने की है, न कि केवल एक फूड डिलीवरी फर्म के रूप में। स्विगी ने हाल ही में इनवेस्को के नेतृत्व में एक फंडिंग राउंड में 700 मिलियन डॉलर जुटाकर डिकैकॉर्न का रुख किया। फंडिंग राउंड के बाद स्टार्टअप की कीमत 10.7 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई है। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी का मूल्यांकन अब अपने प्रतिद्वंदी जोमैटो से ज्यादा हो गया है।

जोमैटो का बाजार वैल्यू हुआ कम

स्विगी ने आईपीओ और वैल्यूएशन बूस्ट के लिए ऐसे समय में फंड जुटाया है, जब पिछले साल जुलाई में शेयर बाजार की शुरुआत के बाद से इसके प्रतिद्वंद्वी ज़ोमैटो का बाजार पूंजीकरण तेजी से घट रहा है। इसी तरह, हाल ही में सूचीबद्ध हुए पेटीएम, नायका जैसे अन्य नए तकनीकी शेयरों ने भी अपने शेयर की कीमतों में भारी गिरावट देखी है।

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.