हरिद्वार पंचायत चुनाव में बजा धामी का डंका

हरिद्वार पंचायत चुनाव में बजा धामी का डंका

देहरादून:- हरिद्वार जिला पंचायत चुनावों में सीएम धामी की धमक ने सबको हैरान परेशान कर डाला है। यह मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व का ही करिश्मा है की हरिद्वार पंचायत चुनावों के इतिहास में पहली बार भारतीय जनता पार्टी न केवल अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पदों पर विजयी पताका फहराने में कामयाब रही बल्कि ब्लॉकों में भी भगवा ही भगवा नजर आ रहा है।

मार्च 2022 में हुए विधानसभा चुनावों में जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूबे में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार लाकर किसी भी दल के रिपीट न होने के मिथक को तोड़कर इतिहास रच डाला था तो अब हरिद्वार पंचायत चुनाव में भी उन्होंने नई इबारत लिख डाली है।

दरअसल, पंचायत चुनाव की शुरुआत से ही धामी ने हरिद्वार में अलग-अलग क्षेत्रों के ताबड़तोड़ दौरे किये और जनता से भाजपा के काम पर मुहर की अपील की। नतीजे, बता रहे हैं धामी का लोहा पूरा जिला हरिद्वार भी मान रहा है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पदों पर भाजपा के प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है। इसी तरह पांच ब्लॉकों रुड़की, खानपुर, भगवानपुर, बहादराबाद, लक्सर में प्रमुख, ज्येष्ठ उप-प्रमुख एवं कनिष्ठ उपप्रमुख के पदों पर भी भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होने तय हैं। जबकि केवल नारसन में प्रमुख एवं ज्येष्ठ उप-प्रमुख पर दो-दो नामांकन हुए हैं। बता दें कि हरिद्वार में मंगलवार को नाम वापसी होनी है जिसके बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। वैसे यह एक औपचारिकता भर है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *