उत्तराखंडक्राइमदेहरादूनराष्ट्रीयशिक्षा

उत्तराखण्ड सेवा चयन आयोग परीक्षा प्रश्न पत्र लीक में 14 वीं गिरफ्तारी, 163 रैंक लाकर नौकरी पाने वाला सलाखों के पीछे

देहरादून:- अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तराखण्ड द्वारा माह दिसम्बर 2021 में आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में हुई धाॅधली के परिप्रेक्ष्य में जनपद देहरादून के थाना रायपुर पर पंजीकृृत मु0अ0स0 289/22 धारा 420/467/468/471/34 भा0द0वि0 की विवेचना एस0टी0एफ0 द्वारा सम्पादित की जा रही है। एस0टी0एफ0 द्वारा उक्त अभियोग की विवेचना के दौरान प्रश्न पत्र आउट कराने की मिलीभगत में वर्तमान तक कुल 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनमें से साक्ष्यो के आधार पर 04 सरकारी कर्मचारियों एवं 03 संविदा पर नौकरी करने वाले कर्मचारियों को भी मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया चुका है। इसी क्रम में एस0टी0एफ कार्यालय में पुनः पूछताछ हेतु बुलाये गये तुषार चैहान को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, तुषार चौहान ने इस परीक्षा में 163 रैंक हासिल की थी।

मनोज जोशी (कोर्ट कर्मचारी) उधमसिंहनगर द्वारा तुषार चैहान पुत्र स्व विरेन्द्र सिंह नि0 कासमपुर, थाना जसपुर उधमसिंहनगर को पेपर उपलब्ध कराया तथा उसके साथ मिलकर रामनगर के रिजॉर्ट में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र को 3-4 अन्य अभ्यार्थियों को पेपर साल्व कराया गया। तुषार चैहान ने स्वॅय तो उक्त प्रश्न पत्र की नकल कर परीक्षा दी गई साथ ही साथ मनोज जोशी के साथ मिलकर अन्य परीक्षार्थियों को नकल कराई गई।

अभियुक्त तुषार चौहान के संपर्क अन्य से जुड़ने की भी प्रबल संभावना प्रतीत होती है जिसके कहने पर उपरोक्त को परीक्षा के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया गया हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *