उत्तराखंड

हरिद्वार धनौरी के एक कॉलेज में एमएससी की परीक्षा के दौरान बड़ी संख्या में नकल करते पकड़े गए बच्चे, हैरत में पड़ गई फ्लाइंग टीम

हरिद्वार: धनौरी के एक कॉलेज में 22 और दूसरे में दो बच्चे नकल करते पकड़े गए हैं। कॉलेजों में एमएससी की परीक्षाएं चल रही थी। फ्लाइंग टीम की ओर से की गई कार्रवाई में परीक्षा केंद्र में छात्र पर्चियों से नकल करते हुए मिले। इन दिनों श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए विवि की ओर से फ्लाइंग टीम का गठन किया गया है। शुक्रवार को प्रथम पाली में धनौरी पीजी कॉलेज धनौरी में एमएससी प्रथम सेमेस्टर की रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान और जंतु विज्ञान की परीक्षा में एक साथ 22 छात्र नकल करते हुए पकड़े गए।

बड़ी संख्या में नकल करने का मामला सामने आने पर फ्लाइंग टीम के सदस्य भी हैरत में पड़ गए। नकलची बच्चों की कापियों लेकर सील कर दिया गया। शाम की पाली में भी धनौरी के ही हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज में एमएससी के तृतीय सेमेस्टर में दो नकल करते मिले। उनकी कापियों को भी सील कर दिया गया। फ्लाइंग टीम के संयोजक प्रोफेसर युवराज सिंह ने बताया कि सूचना विवि प्रशासन को दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *