राष्ट्रीय

एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और डिजाइन का किया खुलासा, नया मोबाइल एप भी किया लॉन्च

नई दिल्ली:- टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और डिजाइन का खुलासा किया। एयर इंडिया ने अपने लोगो के हिस्से के रूप में एयर इंडिया ने लाल, सफेद और बैंगनी रंगों को बरकरार रखा। नए लोगो का नाम ‘द विस्टा’ होगा। एयरलाइन ने अपने नए टेल डिजाइन और थीम गीत का भी खुलासा किया। टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने कहा कि नया लोगो असीम संभावनाओं और आत्मविश्वास को दर्शाता है। एयर इंडिया ने गुरुवार की शाम एक लाइव इवेंट में अपने नए लोगो को पेश किया।

एयर इंडिया का नया लोगो एयरलाइन की नई पहचान और रीब्रांडिंग का हिस्सा है। नए लोगो की लॉन्चिंग के दौरान टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि एयर इंडिया टाटा ग्रुप के लिए एक व्यवसाय नहीं, पैशन है और ये पैशन एक राष्ट्रीय मिशन है। टाटा संस के चेयरमैन ने कहा कि एयर इंडिया को विश्व स्तरीय विमानन कंपनी बनाने के सफर की शुरुआत हो गई है। इवेंट के दौरान चंद्रशेखरन ने कहा, “नया लोगो जो आप आज यहां देखते हैं … विस्टा ऐतिहासिक रूप से असीम संभावनाओं, प्रगति और आत्मविश्वास को दर्शाता है।” इवेंट के दौरान चंद्रशेखरन ने कहा कि एयर इंडिया ने अपनी रीब्रांडिंग असीम संभावनाओं और आत्मविश्वास के साथ की है। उन्होंने कहा कि 15 महीनों के सफर में हम एयर इंडिया को दुनिया की सबसे बेहतरीन एक्सपीरिएंस, टेक्नोलॉजी, कस्टमर सर्विस और सेवा वाली विमानन कंपनी बना बना चाहते हैं। पिछले 12 महीनों में हमने अपने सभी आयामों को बेहतर किया है।

नया लोगो एयर इंडिया की ओर से उपयोग की जाने वाली क्लासिक और प्रतिष्ठित भारतीय खिड़की से प्रेरित है। एयरलाइन के अनुसार यह अवसरों की खिड़की का प्रतीक है। एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) ने कहा, नया ब्रांड एयर इंडिया को दुनिया भर के मेहमानों की सेवा करने वाली एक एक विश्व स्तरीय विमानन कंपनी बनाने की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है। नए लोगो को फ्यूचरब्रांड के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है। एयर इंडिया के यात्रियों को नया लोगो दिसंबर 2023 से विमानों पर नजर आएगा। एयर इंडिया का पहला एयरबस A350 विमान उसके बेड़े में नए लोगो के साथ शामिल होगी।

नए लोगो की लॉन्चिंग के दौरान सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा कि विमानन कंपनी बदलाव के दौर से गुजर रही है। हमें अभी काफी लंबा सफर तय करना है। हमारी शुरुआत शानदार रही है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमने अपने विमानों को दुरुस्त करने पर करीब 40 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं। उन्होंने कहा, “लोगो की लॉन्चिंग के साथ एयर इंडिया के लिए नई बेवसाइट और नया मोबाइल एप भी लॉन्च किया गया। इस साल के अंत कस्टमर केयर का भी नया सेटअप तैयार किया जाएगा।” साथ ही विल्सन ने कहा कि महाराजा आइकॉन दशकों से एयर इंडिया का शुभंकर रहा है, यह आगे भी एयरलाइन की यात्रा का हिस्सा बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *