राजनीति

राजनाथ सिंह, प्रह्लाद जोशी समेत कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सर्वदलीय बैठक जारी

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल संसद पहुंचे चुके हैं। मालूम हो कि शीतकालीन सत्र से पहले संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक चल रही है। संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक चलेगा।

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई।मालूम हो कि शीतकालीन सत्र से पहले संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक चल रही है। संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक चलेगा।

केंद्रीय मंत्री समेत कई नेता पहुंचे

इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, गौरव गोगोई और प्रमोद तिवारी, तृणमूल नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, राकांपा नेता फौजिया खान और आरएसपी नेता एन के प्रेमचंद्रन सहित अन्य जैसे वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं। ।

लंबित विधेयकों पर होगी चर्चा

बता दें कि संसद में 37 विधेयक लंबित हैं, इनमें 12 विधेयक इस शीतकालीन सत्र में पारित हो सकते हैं, जिसमें आईपीसी, सीआरपीसी और एविडेंस एक्ट को बदलने वाले विधेयक भी शामिल हैं। विभिन्न पार्टियों के नेता संसद भवन पहुंच गए हैं। कांग्रेस की तरफ से उसके वरिष्ठ नेता जयराम रमेश भी संसद पहुंचे हैं।

लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले जेएमएम सांसद महुआ माजी ने कहा कि गैर-भाजपा नेताओं को परेशान करने के लिए जैसे वह लोग सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर रहे हैं, यह देश के लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

15 बैठके होंगी आयोजित

संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है और 22 दिसंबर तक 15 बैठकें होंगी, जिसके दौरान औपनिवेशिक युग के आपराधिक कानूनों को बदलने के लिए तीन विधेयकों सहित प्रमुख मसौदा कानूनों पर विचार करने की उम्मीद है।

कैश-फॉर-क्वेरी शिकायत पर निचले सदन से तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश करने वाली लोकसभा पैनल की रिपोर्ट भी सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन में पेश करने के लिए सूचीबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *