विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण शनिवार को अपने एक दिवसीय भ्रमण पर पहुंची पौड़ी

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण शनिवार को अपने एक दिवसीय भ्रमण पर पहुंची पौड़ी

पौड़ी:- विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण शनिवार को अपने एक दिवसीय भ्रमण पर पौड़ी पहुंची। पौड़ी भ्रमण के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने डीएम एसएसपी के साथ विधानसभा कोटद्वार से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की भारी बारिश के मद्देनजर आपदा के खतरों को देखते हुए अलर्ट मोड में रहने के भी निर्देश दिए। डीएम से मानसून के बाद कोटद्वार में जनता दरबार आयोजित करने के भी निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने डीएम पौड़ी डा. विजय कुमार जोगदंडे से कहा कि सूखरो, खोह और मालन नदियों सहित गदेरों के उफान पर होने से नुकसान और आपदा को देखते हुए सभी अफसरों को अलर्ट मोड पर रहे। किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति से निपटने के लिए सभी पुख्ता इंतजमात किए हो और बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था की जाए ताकि जलभराव की समस्या से निजात मिल सके।

पुलिस और आपदा कंट्रोल रूम 24 घंटे निगरानी में रहे। विधानसभा अध्यक्ष ने किसी भी प्रकार की घटना पर एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों को मुस्तैद रखने को कहा। आपदा के मद्देनजर किसी तरह कोताही न बरती जाए। यदि किसी तरह की लापरवाही सामने आती है तो संबंधित पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सिंचाई , लोक निर्माण , आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य , नगर निगम व पुलिस और स्थानीय प्रशासन आदि अलर्ट रहे।

इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा कोटद्वार के विकास को लेकर विभिन्न विषयों पर भी डीएम से बातचीत की, जिसमें ट्रेचिंग ग्राउंड की समस्या, सीवरेज की समस्या सहित एसटीपी प्लांट, बाईपास रोड एवं तहसील को लेकर जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। वहीं सूखरो नदी में पुल के नीचे दो व्यक्तियों के नदी में फंसने की घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने डीएम को शीघ्रता से रेस्क्यू करने के निर्देश दिए। एनडीआरएफ की टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों लोगों को नदी के बीच से सुरक्षित निकाला । इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने पौड़ी-श्रीनगर रोड पर राधाबल्लभपुरम में देवी मंदिर में स्थानीय लोगों और पार्टी पदाधिाकारियों के साथ हवन और पूजा-अर्चना की। साथ ही पौधरोपण भी किया।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.