बंगाल: भाजपा सांसद की गाड़ी पर ‘बम’ से हमला, जाने क्या है मामला

बंगाल: भाजपा सांसद की गाड़ी पर ‘बम’ से हमला, जाने क्या है मामला

पश्चिम बंगाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद जगन्नाथ सरकार ने शनिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद लौटते समय उनकी कार पर बम फेंका गया। सरकार ने कहा कि तेज रफ्तार कार के पीछे बम गिरा तो वह हमले से बच गए।

बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब: जगन्नाथ सरकार

सरकार ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है और राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सरकार ने कहा कि बंगाल में कोई भी सुरक्षित नहीं है क्योंकि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। राज्य सरकार ने लोकतंत्र को गिरा दिया है। भाजपा सांसद ने कहा राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को रोकने के लिए अनुच्छेद 356 (राष्ट्रपति शासन) लगाया जाना चाहिए। अन्यथा, यह नहीं रुकेगा।

टीएमसी उम्मीदवार डरे हुए हैं कि वे चुनाव में पिछड़ जाएंगे: कीया घोष

बालीगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार कीया घोष ने इस मामले पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार पर हमले से पता चलता है कि टीएमसी उम्मीदवार डरे हुए हैं कि वे चुनाव में पिछड़ जाएंगे। हम केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग करते हैं।

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर आलोचकों ने उठाया सवाल

घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने मुसलमानों और वामपंथियों के चित्रण को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है। आलोचकों ने कहा है कि कश्मीरी मुसलमान भी उग्रवाद से पीड़ित थे, लेकिन निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने मुसलमानों के खिलाफ नफरत भड़काने के प्रयास में इसे फिल्म में शामिल नहीं किया।

जयराम रमेश ने साधा निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर निशाना

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कुछ फिल्में परिवर्तन को प्रेरित करती हैं। कश्मीर फाइलें नफरत को उकसाती हैं। सत्य न्याय, पुनर्वास, सुलह और शांति की ओर ले जा सकता है। प्रचार तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है, क्रोध को भड़काने और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए इतिहास को विकृत करता है। राजनेता घावों को ठीक करते हैं। प्रचारक विभाजित और शासन करने के लिए भय और पूर्वाग्रह का फायदा उठाते हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.