गोरखनाथ मंदिर मामले में बड़ा खुलासा: देवबंद से जुड़ रहे मुर्तजा के तार

गोरखनाथ मंदिर मामले में बड़ा खुलासा: देवबंद से जुड़ रहे मुर्तजा के तार

UP:- गोरखपुर मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के तार देवबंद से जुड़ रहे हैं। सूचना पर एटीएस ने देवबंद पहुंचकर एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। वहीं मुर्तजा के तार देवबंद से जुड़े होने के बाद पश्चिमी यूपी में खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। गोरखनाथ मंदिर के तार सहारनपुर से जुड़े होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। मुर्तजा की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने थाना फतेहपुर क्षेत्र से एक संदिग्ध युवक को उठाया है। चर्चा है कि मुर्तजा भी कई बार देवबंद आया है।

यह है पूरा मामला: गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों (पीएसी जवान) पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को बरामद सामान के साथ पुलिस ने एटीएस को सौंप दिया है। गोरखनाथ थाने में दर्ज केस भी ट्रांसफर कर दिया गया है।मुर्तजा के करीबियों से पूछताछ के लिए एटीएस देवबंद भी पहुंची है। बताया गया कि मुर्तजा कुछ माह पहले ही देवबंद में आया था और यहां कई दिन रहा भी था। हालांकि पूरे मामले में एटीएस, पुलिस, एसटीएफ और खुफिया एजेंसियां अलग-अलग जांच कर रही हैं। मुर्तजा नेपाल, मुंबई, कोयंबटूर, जामनगर, गाजीपुर भी हाल के दिनों में गया था। यहां पर भी जांच टीमें जाने की तैयारी में हैं।

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी गेट पर पीएसी जवान गोपाल गौड़, अनिल पासवान पर धारदार हथियार से हमला करने वाला मुर्तजा अब्बासी सात दिन की पुलिस रिमांड पर है। सोमवार को रिमांड के बाद ही उससे पूछताछ की जा रही है,गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे सिपाहियों पर हमले के आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस के बैंक खाते में लाखों रुपये भेजे हैं। अब जांच एजेंसी मुर्तजा के नेटवर्क को खंगाल रही है। यह जानने की कोशिश कर रही है कि मुर्तजा किसके संपर्क में आने के बाद आईएसआईएस के बैंक खाते में रकम भेजने लगा।

मुर्तजा का देवबंद कनेक्शन सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। वहीं एसएसपी सहारनपुर आकाश तोमर का कहना है कि युवक को एटीएस ले गई है। इसकी पुष्टि हो गई है। एटीएस पूछताछ के लिए एक युवक को ले गई है। वहीं, मुर्तजा के देवबंद आने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.