उत्तराखंड

रूद्रप्रयाग जिले में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों ने आपदा क्षेत्र का किया निरीक्षण

रूद्रप्रयाग:- भाजपा संगठन द्वारा प्रदेष के पर्वतीय क्षेत्र में भारी वर्षा से आयी दैवीय आपदा के कारण हुई क्षति के आंकलन एवं राहत कार्यां में सहयोग हेतु आपदा प्रभावित जनपदों के लिए जिलावार समिति का गठन किया गया था जिसमें रूद्रप्रयाग जिला हेतु पॉच सदस्यीय टीम का गठन किया गया था जिसमें आदित्य कोठारी, प्रदेश महामंत्री, ऋषि कण्डवाल, जिला प्रभारी रूद्रप्रयाग, भरत सिंह चौधरी, विधायक, रूद्रप्रयाग, अनिल नौटियाल, विधायक कर्णप्रयाग, मीरा रतूड़ी प्रदेश मंत्री को नामित किया गया है के साथ जिला अध्यक्ष रुद्रप्रयाग महावीर पवांर पूर्व विधायक आशा नौटियाल चंडी प्रसाद भट्ट ने दैवीय आपदा ग्रस्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया एवं प्रभावित परिवारों से मिलकर वास्तविक स्थिति का जायजा लिया ।

निरीक्षण समिति के सदस्यों ने दैवीय आपदा ग्रस्त उखीमठ ब्लॉक के अंतर्गत सोनप्रयाग, गौरीकुण्ड एवं चौमासी का स्थलीय निरीक्षण कर आपदा ग्रस्त प्रभावितो से वार्ता की। चौमासी से केदारनाथ के लिए बन रहें यात्रा पैदल मार्ग की जानकारी ली औऱ अधिकारियो से भी इस संबंध में विस्तार से चर्चा की।

समिति से जु़ड़े सदस्यों ने कहा कि प्रभावित आपदाग्रस्त क्षेत्र में सबसे ज्यादा स्थानीय रोजगार प्रभावित हुआ हैँ, औऱ चौमासी सोनप्रयाग में सर्वाधिक आपदा ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए कहा की समस्त प्रभावित जनो एवं राहत कार्यों की समस्त रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को भेज दी जायेगी। उन्होनें कहा कि उत्तराखण्ड में हुई दैवीय आपदा से प्रभावित नागरिकों के साथ सरकार खड़ी है, और उनके राहत बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास सरकार के द्वारा किया जा रहा है, साथ है पैदल यात्रा मार्ग को सुदृढ किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *