उत्तराखंड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में होगा बजट सत्र – मुख्यमंत्री धामी

उत्तराखंड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में होगा बजट सत्र – मुख्यमंत्री धामी

देहरादू:- धामी सरकार का बजट सत्र राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) विधानसभा में होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसका एलान किया है। सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश सरकार जून माह के दूसरे पखवाड़े में गैरसैंण में सरकार सत्र आहूत कर सकती है।

बृहस्पतिवार को राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा का यह सत्र चुनाव के तत्काल बाद हुआ। इसमें सरकार लेखानुदान लेकर आई। अब सरकार पूरा बजट लेकर आएगी। बजट सत्र क्या गैरसैंण में आहूत होगा, इस प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर वहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार इसकी पूरी तैयारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक, जून महीने में सरकार बजट सत्र आहूत कर सकती है। इस बात की संभावना है कि सत्र जून महीने के दूसरे पखवाड़े से हो।

बजट सत्र आहूत करने का है संकल्प
पूर्व हरीश रावत सरकार विधानसभा में यह संकल्प पारित कर चुकी है कि सरकार का हर बजट सत्र गैरसैंण (भराड़ीसैंण) विधानसभा में आहूत होगा। इसी परंपरा को त्रिवेंद्र सरकार ने जारी रखा और अब धामी सरकार ने भी बजट सत्र वहीं आहूत करने के संकेत दे दिए हैं

व्यवस्था को देखने गैरसैंण जा सकती हैं स्पीकर
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण भी भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा में व्यवस्थाओं का मुआयना करने गैरसैंण जा सकती है। उनके इसी महीने के दूसरे हफ्ते में गैरसैंण जाने की संभावना जताई जा रही है। प्रवास के दौरान वह भराड़ीसैंण में विधानसभा सत्र की व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.