उत्तराखंड

प्रस्तावित डोईवाला इंटीग्रेटेड टाउन शिप मामले में कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई

देहरादून:- डोईवाला इंटीग्रेटेड टाउन शिप के मामले ने तूल पकड़ लिया। मंगलवार की दोपहर कांग्रेस नेताओं के आरोप के बाद शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द शाम को एक वीडियो बयान के साथ सामने आए। लेकिन मैकेंजी ग्लोबल कम्पनी पर कांग्रेस के आरोपों पर कुछ नहीं कहा। कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि किसानों की ज़मीन अधिग्रहण का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र में एरोसिटी बनाने का कोई प्रस्ताव नहीं है तथा जमीन अधिग्रहण करने की कोई योजना नहीं है, इस क्षेत्र के सुनियोजित विकास हेतु जोनल प्लान तैयार किया जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने कहा कि किसानों, क्षेत्रवासियों से संवाद के उपरांत ही जोनल प्लान तैयार किए जाएंगे। इस क्षेत्र की अवस्थापना सुविधाओं के विकास हेतु सरकार द्वारा बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज आदि संरचनाएं स्थापित/सृजित की जाएंगी। जिस समय वीडियो बयान जारी हो रहा था ठीक वहीं पर मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी भी खड़े नजर आए।

गौरतलब है कि मंगलवार को पूर्व सीएम हरीश रावत, करण मेहरा समेत अन्य पार्टी नेताओं ने प्रस्तावित डोईवाला इंटीग्रेटेड टाउनशिप को लेकर भाजपा सरकार और तीखे आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *