श्री सिद्धपीठ कोटेश्वर पर्यटन विकास मेला-2023 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या

श्री सिद्धपीठ कोटेश्वर पर्यटन विकास मेला-2023 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या

देहरादून:- आज प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या टिहरी गढ़वाल जिले के नरेंद्रनगर विधानसभा के चाका स्थित सिद्धपीठ कोटेश्वर पर्यटन विकास मेला-2023 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्मलित हुई जहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पदमश्री गायक जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ने अपनी शानदार मनमोहक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। जिनकी प्रस्तुतियों ने सभी को झूमने पर विवश कर दिया। चाका में आयोजित यह मेला 13जनवरी से प्रारंभ हुआ था जिसका कि आज कैबिनेट मंत्री के कर कमलों द्वारा समापन हुआ।वहीं मेले में प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमो व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिन्हें कि मंत्री रेखा आर्या ने सम्मानित किया।

कहा कि निश्चित ही ऐसे आयोजनों से हमारी वर्तमान पीढ़ी को अपनी संस्कृति व उसकी लोक विरासत को समझने का अवसर प्रदान होता है। ऐसे आयोजनों का आयोजन लगातार होते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि 90 के दशक से आयोजित हो रहा यह मेला पर्यटन के साथ विकास का नया रूप ले चुका है । इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने क्षेत्र में मिनी स्टेडियम बनाये जाने की घोषणा की। कहा कि आज प्रदेश में हमारे खिलाड़ी बहुत अच्छा कार्य कर रहे है । वह अपने खेलो के जरिये प्रदेश के साथ ही देश का भी नाम रोशन कर रहे हैं। क्षेत्र में मिनी स्टेडियम बन जाने से यहाँ के प्रतिभावान खिलाड़ियों को कई सुविधाएं मिलेंगी।

इस अवसर पर मेला संस्थापक भगवान सिंह चौहान,मेला समिति संयोजक गिरीश , प्रमुख विकासखंड नरेंद्रनगर अध्यक्ष राजेन्द्र भंडारी ,क्षेत्र पंचायत सदस्य मकान सिंह चौहान,सचिव मुनेंद्र उनियाल, प्रधान  विनोद बिजल्वाण, प्रधान  अनिल कुमार , प्रधान मीनाक्षी उनियाल ,प्रधान  रविन्द्र सजवाण, प्रधान संगठन अध्यक्ष धन सिंह सजवाण सहित स्थानीय जनता उपस्थित रही।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *