हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में हो सीबीआई की जांच

हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में हो सीबीआई की जांच

देहरादून:- उत्तराखंड में अलग अलग विभागों में हुई भर्तियों में धांधली के मामले जिस प्रकार से खुल रहे हैं इनकी जांच किसी एसटीएफ के भरोसे अंजाम तक नहीं पहुंच सकती इसलिए कांग्रेस पार्टी राज्य में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समेत सभी संदिग्ध भर्तियों की जांच सीबीआई से हाई कोर्ट नैनीताल के सिटिंग जज की निगरानी में करवाने की सिफारिश तत्काल केंद्र सरकार से करे.

यह मांग आज पार्टी की ओर से उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में की। उन्होंने कहा कि आज राज्य के वो सभी लोग जिन्होंने उत्तराखंड राज्य के गठन के लिए संघर्ष इस सपने के साथ किया था कि पृथक राज्य बन जाने के बाद उत्तराखंड के नौनिहालों को अपने ही राज्य में रोजगार मिलेगा और उनको नौकरी के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा.

श्री धस्माना ने कहा कि सबसे बड़े अफसोस कि बात तो ये है कि राज्य के विभिन्न विभागों से होता हुआ भर्ती घोटाला राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा के भीतर प्रवेश कर गया जहां राज्य की जनता द्वारा निर्वाचित कर भेजे गए कानून बनाने वाले बैठ कर प्रदेश की जनता के भाग्य का फैसला करते हैं।

श्री धस्माना ने कहा कि कांग्रेस सभी भर्ती घोटालों की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई से करवाने की अपनी मांग को लेकर आगामी 30 अगस्त से राज्य व्यापी आंदोलन शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को पूरे प्रदेश में सभी जिला महानगरों में राज्य सरकार का पुतला दहन किया जाएगा व तत्पश्चात प्रदेश के हर ब्लॉक में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.