उत्तराखंडराजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इंदौर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

इंदौर:- मध्यप्रदेश के इंदौर में भाजपा प्रत्याशी रमेश मैंदोला के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे विधानसभा के चुनाव सेमीफाइनल होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि भाजपा प्रत्याशी बहुत ज्यादा वोटों से विजयी होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश चुनाव लोकसभा चुनाव से पहले हो का चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल की तरह है। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने वर्ष 2014 में फिर 2019 में भी मोदी जी के नेतृत्व में देश को एक मजबूत सरकार दी। उन्होंने कहा कि जनता 2024 में भी मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से लगातार उत्तराखंड की जनता ने भाजपा को जिताने का काम किया है। वहां हर पांच साल में कांग्रेस-भाजपा की सरकार बनने का मिथक भी तोड़ने का काम वहां की जनता ने किया और इतिहास बनाया। ऐसा इसलिए क्यूंकि एक ही दल की सरकार केंद्र और राज्य सरकार होने से डबल इंजन हो जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन कि सरकार होने से तेजी से विकास होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2018 में 15 महीने तक कांग्रेस की सरकार मध्यप्रदेश में रही। उस सरकार ने बड़े बड़े वादे तो किए लेकिन कुछ नहीं किया। उल्टा प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं को ही उस कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया। इसका सीधा-सीधा नुकसान मध्यप्रदेश की जनता को हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बचपन से देखा है जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो सड़कों पर गड्ढे होते थे। बिजली, पानी कुछ नहीं होता था। मध्यप्रदेश को तब बीमारू राज्य कहा जाता था, आज भाजपा सरकार ने विकास की लहर चला दी है। आज मध्यप्रदेश देश के अग्रणी चुनावों में शामिल है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने इस विकास को रुकने नहीं दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कुछ समय पहले कोरोना महामारी के दौरान और उसके बाद मोदी जी ने 5 किलो राशन प्रति परिवार उपलब्ध कराया। इस कठिन समय में भी सुनिश्चित किया कि 80 करोड़ लोगों का चूल्हा जलता रहे और कोरोना की वैक्सीन सबको लगी और मुफ्त में लगी।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हमारी माताओं बहनों सबकी की चिंता कर रहे हैं। उसी तरह शिवराज की सरकार यहां लाडली बहना चला रहे हैं, बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थयात्रा कराई जा रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल के दिनों में भारत में जी-20 का सम्मेलन हुआ। इस आयोजन ने दुनिया में भारत की साख को बढ़ाया। मोदी जी के नेतृत्व में पूरी दुनिया मे भारत का मान सम्मान बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने जनता का आह्वान किया कि आपको मध्यप्रदेश में कमल खिलाना है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मैं देवभूमि से आया हूँ। वहां सारे धाम हैं। वहां से मैं यह कहने आया हूँ कि 17 तारीख को पहले मतदान, फिर जलपान करना है। कमल के बटन को ज्यादा से ज्यादा दबाना है और जब 3 दिसंबर को नतीजा आये तो एक दीवाली हमने अभी मनाई है, दूसरी दीवाली हम उस दिन मनायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *