देहरादून आरटीओ पर आज कर्मचारियों से पहले पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, देहरादून आरटीओ की अव्यवस्थाओं के लिए आरटीओ दिनेश को किया निलंबित

देहरादून आरटीओ पर आज कर्मचारियों से पहले पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, देहरादून आरटीओ की अव्यवस्थाओं के लिए आरटीओ दिनेश को किया निलंबित

देहरादून:- देहरादून आरटीओ पर आज कर्मचारियों से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंच गए और वहां के हाल देखकर हैरान रह गए । 10:00 बजे तक कई कर्मचारी कार्यालय नहीं पहुंचे थे जिनकी अनुपस्थिति लगाने एवं विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए वहीं मुख्यमंत्री का एक्शन यहां भी नहीं रुका और उन्होंने देहरादून आरटीओ की अव्यवस्थाओं के लिए आरटीओ दिनेश को निलंबित कर दिया.

उत्तराखंड के सबसे अधिक विवादास्पद संभागीय परिवहन कार्यालय देहरादून में आज की सुबह यहां की कर्मचारी और शिवम आरटीओ कभी नहीं भूल पाएंगे। कार्यालय मैं चल रही अनियमितताओं एवं व्यवस्थाओं से आज खुद मुख्यमंत्री रूबरू हो गए और उन्होंने तत्काल इस दिशा में एक्शन भी लिया। मुख्यमंत्री के इस औचक निरीक्षण की भनक तक किसी अधिकारी व कर्मचारी को नहीं लग पाई और उसके बाद जो कुछ सामने आया उसने खुद मुख्यमंत्री को भी हैरानी में डाल दिया।

गुड गवर्नेंस को लेकर मुख्यमंत्री अपनी मंशा पहले ही जाहिर कर चुके हैं उन्होंने स्पष्ट किया था कि सभी कर्मचारी समय पर अपने कार्यालय पहुंचे एवं जनता से जुड़े कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरतें लेकिन उत्तराखंड का सबसे चर्चित आरटीओ कार्यालय देहरादून अपनी ही दिशा में चलता है। यहां की कार्यशैली किसी से छिपी नहीं है उस पर बिना दलालों के कोई काम होना किसी उपलब्धि से कम नहीं है।

इसी बीच आरटीओ से लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह 10:00 बजे आरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। धामी के औचक निरीक्षण के दौरान आरटीओ में 80 फ़ीसदी कर्मचारी नदारद दिखे जिसके बाद मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया। यही नहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तत्काल प्रभाव से आरटीओ दिनेश पटोई को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। कार्यालय से नदारद सभी कर्मचारियों के वेतन को भी रोकने के निर्देश दिए हैं।

उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री के इस और औचक निरीक्षण की गूंज दूसरे सरकारी कार्यालयों तक सुनाई देगी और लेटलतीफी की आदत पास जो के कर्मचारी और अधिकारी समय पर अपने कार्यालय पहुंचेंगे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.