योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

लखनऊ:- बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में योगी आदित्यनाथ आए थे। अब धामी भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। योगी आदित्यनाथ आज दोबारा सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में होगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोबारा सीएम बनने पर योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ेगा। मैं योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं देता हूं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के हरिद्वार के संत भी साक्षी बनेंगे। समारोह के लिए हरिद्वार के संत सुबह जौलीग्रांट से चार्टर प्लेन रवाना हुए। यूपी में योगी आदित्यनाथ दूसरी बार बतौर मुख्यमंत्री सत्ता संभालने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री और साधु-संत सम्मिलित होंगे। हरिद्वार और ऋषिकेश से कई प्रमुख संत समारोह में शामिल होने पहुंचे।

हरिद्वार से अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पुरी, निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी, स्वामी बालकानंद गिरी, चिदानंद मुनि, पतंजलि योगपीठ से आचार्य बालकृष्ण शपथ समारोह पहुंचे। उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों से साधु-संत लखनऊ पहुंचे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविन्द्र पुरी योगी आदित्यनाथ के लिए प्रसाद रूप में गंगाजल और रुद्राक्ष की माला लेकर गए। वहीं आचार्य महामंडलेश्वर, निरंजनी अखाड़ा कैलाशानंद गिरी ने बताया कि योगी आदित्यनाथ के लिए आशीर्वाद रूप में माता की चुनरी और प्रसाद लेकर गए हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.