मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सबसे पहले मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया और वहां मौजूद सभी लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सबसे पहले मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया और वहां मौजूद सभी लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

देहरादून: स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सुबह सबसे पहले मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सीएम ने वहां मौजूद सभी लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।सीएम धामी राजधानी देहरादून के साथ ही गैरसैंण स्थित विधानसभा भवन भराड़ीसैंण में भी ध्वजारोहण करेंगे। बलबीर रोड स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में झंडारोहण के बाद वे परेड ग्राउंड देहरादून में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के साथ झंडा रोहण करेंगे। इसके बाद दोपहर 12:10 बजे विधानसभा भवन भराड़ीसैंण में ध्वजारोहण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री शाम पांच बजे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में आयोजित स्वल्पाहार कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आजादी की 76वीं वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों, सैन्य और अर्धसैन्य बलों के शहीद जवानों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए कहा कि आज जो हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, वह स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद जवानों के त्याग और बलिदान का प्रतिफल है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों और आंदोलनकारियों को भी श्रद्धापूर्वक नमन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी की 76वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश के घर-घर में फहराता तिरंगा दुनिया को एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश दे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव किसी से छुपा नहीं है। पिछले आठ वर्षों में केंद्र सरकार ने एक लाख 50 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं उत्तराखंड के लिए स्वीकृत की हैं।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.