उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री दक्षिण काली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और निरंजन पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया

हरिद्वार: सोमवार को हरिद्वार दौरे पर आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री दक्षिण काली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और निरंजन पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को माता की चुनरी और नारियल भेंटकर आशीर्वाद प्रदान करते हुए आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज ने कहा कि धर्म सत्ता और राज सत्ता के समन्वय से देवभूमि उत्तराखण्ड विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर हो रही है। उन्होंने कहा कि धर्मप्रेमी युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने प्रशासनिक कौशल से राज्य के विकास की गति को तेज किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि संत महापुरूषों के आशीर्वाद के बिना भगवान का आशीर्वाद भी प्राप्त नहीं होता है। संत महापुरूषों के सानिध्य में ही व्यक्ति के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है।

देवभूमि उत्तराखण्ड संतों की तपस्थली है और संत महापुरूषों ने धर्म संस्कृति के संरक्षण के साथ सदैव देश व समाज का मार्गदर्शन कर नई राह दिखायी है। विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन के विषय पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भाजपा ने साठ पार का नारा दिया है और चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी प्रत्याशियों द्वारा लगाए जा रहे भीतरघात के आरोपों पर उन्होंने कहा कि सभी को पार्टी फोरम पर अपनी बात रखनी चाहिए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, लकसर विधायक संजय गुप्ता, ओमकार जैन, केके मदान, स्वामी अवंतिकानन्द ब्रह्मचारी, भाजपा नेता मनोज गौतम, हरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *