उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रकरण को लेकर बेहद गंभीर, हल्द्वानी में कल स्कूल रहेंगे बंद, रात्रि कालीन कर्फ्यू की घोषणा

देहरादून:- अवैध कब्जा हटाने के लिए गई पुलिस टीम पर हमले की घटना के बाद इंटेलिजेंस प्रबंधन पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। हल्द्वानी में पुलिस बल पर हमला बेहद गंभीर बात है और कहीं ना कहीं इस प्रकरण में लोकल इंटेलीजेंस का पूर्वानुमान या फिर फीडबैक का अभाव भी सामने आ रहा है। आमतौर पर इस प्रकार के संवेदनशील मामलों में इंटेलिजेंस यूनिट की भूमिका काफी अहम मानी जाती है लेकिन यह जांच का विषय है कि क्या टीम को मौके पर भेजे जाने से पूर्व खुफिया पुलिस द्वारा परिस्थितियों का पूर्वानुमान लगाया गया था??

उधर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हल्द्वानी में रात्रि कालीन कर्फ्यू की घोषणा की गई है जबकि कल सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस पूरे प्रकरण को लेकर बेहद गंभीर है और निश्चित तौर पर इस प्रकरण के बाद कुछ पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरना भी तय है। खासतौर से प्रदेश स्तर खुफिया पुलिस की कार्यशैली की भी समीक्षा करने की अब बेहद जरूरत है।

उधर हल्द्वानी के बनभूलपूरा क्षेत्र में हुए उपद्रव के बाद पूरे उत्तराखंड में प्रशासन सतर्क है तो वही राजधानी देहरादून में भी जिलाधिकारी सोनिका व एसएसपी अजय सिंह अधीनस्थों के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित कर रहे हैं। थाना स्तर पर भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश भर में कहीं से भी ऐसी कोई सूचना नहीं है जहां इस घटना से लोग उत्तेजित हुए हो।

पाठकों को बता दें कि आज सुबह जनपद नैनीताल हल्द्वानी के बंनभूलपूरा क्षेत्र में प्रशासन व पुलिस की टीम एक बगीचे में अवैध कब्जे को हटाने के लिए पहुंची थी और इसी दौरान टीम पर स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए पत्थरों से हमला कर दिया था जिसमें लगभग 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए और कई वाहनों पर आग लगा दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *