CM पुष्कर ने किए हनोल और महासू देवता के दर्शन, पारंपरिक नृत्य में हुए शामिल

CM पुष्कर ने किए हनोल और महासू देवता के दर्शन, पारंपरिक नृत्य में हुए शामिल

देहरादून:- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पत्नी गीता धामी के साथ चकराता के हनोल और महासू देवता के दर्शन किए।इस दौरान सीएम धामी ने उपस्थित मातृशक्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए जौनसारी पारंपरिक नृत्य में प्रतिभाग किया।निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार सुबह लखस्यार (चकराता) स्थित महासू देवता मंदिर में भगवान महासू के दर्शन किए। इस दौरान महासू देवता की पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेशवासियों के सुख, सौभाग्य एवं खुशहाली की कामना की. सीएम धामी ने जनजातीय रीति रिवाज के अनुसार मंदिर में लोक वाद्य यंत्रों के साथ हारूल तांदी नृत्य भी किया।स्थानीय लोगों ने भी ढोल बाजों के साथ उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने जौनसार के हनोल मंदिर के दर्शन किए।

विधानसभा चुनाव 2022 के मतगणना 10 मार्च को होनी है। ऐसे में कांग्रेस-भाजपा समेत कई दलों के नेता मंदिर-मंदिर मठ-मठ में पूजा-अर्चना कर रहे हैं।इसी के तहत मंगलवार को जनजातीय क्षेत्र जौनसार बावर के दौरे पर रहे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लखवाड़ और लखस्यार के महासू देवता मंदिर व हनोल मंदिर में पूजा अर्चना की।इस दौरान ग्रामीणों ने सीएम धामी का भव्य स्वागत किया।

सीएम धामी के साथ उनकी पत्नी गीता धामी भी मौजूद रहीं।इस दौरान सीएम धामी ने वहां उपस्थित मातृशक्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए जौनसारी पारंपरिक नृत्य में प्रतिभाग किया।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.