हेलंग में चारापत्ती विवाद में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

हेलंग में चारापत्ती विवाद में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

देहरादून:-  चमोली के हेलंग में चारापत्ती विवाद में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव  प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी प्रदेश सरकार को कठघरे में किया। प्रियंका ने सोमवार को सोशल मीडिया पेज पर महिलाओं से घास छीनते सुरक्षा कर्मियों को वीडिया भी शेयर किया है। प्रियंका ने लिखा कि, पहाड़ों की घास पर पहाड़ के लोगों को ही हक न मिलना सरासर ज्यादती है।

स्थानीय लोगों ने पहाड़ों की रक्षा की, उनको संवारा, सरकार उन्हीं को उत्तराखंड के हेलंग में पहाड़ की घास काटने से रोक रही है। आगे उन्होंने लिखा कि भाजपा सरकार एक तरफ आदिवासियों से जंगल-जमीन का अधिकार छीन रही है तो दूसरी तरफ पहाड़ पर रहने वालों को पहाड़ी प्राकृतिक संपदाओं से वंचित कर रही है।

प्रियंका के बयान के बाद स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने भी सरकार पर हमले किए। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि महिलाओं के प्रति भाजपा की सोच जगजाहिर है। जिस मातृशक्ति के संघर्ष की बदौलत उत्तराखंड बना है, उसे घास लेने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी ने कहा कि प्रदेश में घसियारी योजना लाने वाली भाजपा सरकार को मातृशक्ति के इस अपमान पर शर्म आनी चाहिए।

प्रवक्ता गरिमा महरा दसौनी ने कहा कि प्रदेश सरकार केा आम आदमी की कोई परवाह नहीं है। विषम परिस्थितियों में अपने मवेशियों के लिए घास काटकर ला रही महिलाओं से सुरक्षा बल घास छीन रहे हैं। महिलाओं के खिलाफ कानूनी कानून कार्रवाई की जा रही हैं। कांग्रेस और विपक्ष ने जब इसका विरोध किया तो जाकर सरकार ने इस मामले की कमिश्नर को जांच सौंपी।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.