सेना दिवस, सीडीएस बिपिन रावत को याद कर भावुक हुए देशवासी

सेना दिवस, सीडीएस बिपिन रावत को याद कर भावुक हुए देशवासी

भारतीय सेना किसी भी मामले में किसी से कम नहीं है।आज भारतीय सेना अपना 74वां सेना दिवस मना रही है। सेना दिवस, भारत में हर वर्ष 15 जनवरी को लेफ्टिनेंट जनरल (बाद में फ़ील्ड मार्शल) के. एम. करियप्पा के भारतीय थल सेना के शीर्ष कमांडर का पदभार ग्रहण करने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। इस दिन उन सभी बहादुर सेनानियों को सलामी भी दी जाती है जिन्होंनेअपने देश और लोगों की सलामती के लिये अपना सर्वोच्च न्योछावर कर दिया।

आर्मी डे पर पूरा देश थल सेना के अदम्य साहस, उनकी वीरता, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है।इस मौके पर भारत के संवेधानिक पदों के पदाधिकारियों ने सैनिको के सम्मान में आभार प्रकट करते हुए ट्वीट कर सलाम किया
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा- सेना के जवानो और पूर्व सैनिको को सेना दिवस की बधाई। भारतीय सेना राष्ट्रिय सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण रही है। हमारे सैनिको ने सीमाओं की रक्षा और शांति बनाये रखने में व्यावसायिकता,बलिदान और वीरता का प्रदर्शन किया है। राष्ट्र आपकी सेवा के लिए आभारी है । जय हिन्द

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस पर ट्वीट कर लिखा- भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल इलाको में सेवा करते है,और प्राकृतिक आपदाओ सहित मनवीय संकट के दौरान साथी नागरिको की मदद करने में सबसे आगे है। विदेशो में भी शांति अभियानों में सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- भारतीय सेना के बहादुर जवानों, पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों को थल सेना दिवस की शुभकामनाएं। मातृभूमि की रक्षा में सदैव तत्पर वीर सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य व सर्वोच्च बलिदान को नमन करता हूँ। देश के प्रति आपकी निःस्वार्थ सेवा,समर्पण व प्रतिबद्धता हर भारतीय हेतु प्रेरणास्रोत है।

भारतीय उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने लिखा – भारतीय सेना के अधिकारियों, सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और आप सभी के परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!आपके साहस के कारण ही राष्ट्र अपनी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त है।आपके शौर्य और आपके परिजनों के धैर्य के प्रति देश सदैव कृतज्ञ रहेगा।आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

इसके साथ साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सेना दिवस के असवर पर ट्वीट कर आभार जताया।साथ ही भाजपा के अध्यक्ष जे.पी .नड्डा ,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ,कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत बाकी कई नेताओ ने सैनिको को याद कर उन्हें सलाम किया।

सेना दिवस के मौके पर सीडीएस बिपिन रावत को याद कर सभी देशवासी भावुक हो गये। उनके द्वारा किये गये कार्यो को देश कभी भुला नहीं पायेगा। उनका जाना एक अपूर्णछति के भांति है जो कभी पूरी नही हो पायेगी ।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.