उत्तराखंडक्राइम

हरिद्वार पुलिस के सटीक इनपुट पर क्राइम ब्रांच दिल्ली ने मारा छापा

हरिद्वार:- दिनांक 24/08/2023 को धर्मेंद्र सिंह चौहान निवासी अंबुवाला पथरी द्वारा कोतवाली ज्वालापुर में शिकायत देकर बताया कि अज्ञात अभियुक्तों द्वारा आर्य नगर चौक ज्वालापुर में उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी में रखे बैग जिसमें 565000/- व अन्य कागजात चोरी पर कोतवाली ज्वालापुर पर मु0अ0सं0 633/23 धारा 379 आईपीसी पंजीकृत किया गया था।

इस सनसनीखेज घटना के खुलासे के लिए एसएसपी अजय सिंह द्वारा गठित की गई टीमों द्वारा घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे का अवलोकन कर अभियुक्तगणों के फोटो व वीडियो प्राप्त किए गए एवं अन्य राज्यों में घटित इस तरह की घटनाओं की पड़ताल करते हुए जानकारी मिली कि इस तरह की वारदात अक्सर मदनगिर नई दिल्ली में रह रहा एक गिरोह अंजाम देता है।

हरिद्वार पुलिस द्वारा बारीकी से जुटाई गई समस्त जानकारी को श्री अजय सिंह के निर्देश पर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से साझा करते हुए लगातार उनसे सम्पर्क बनाए रखा गया त्वरीत कार्यवाही एवं सटीक सूचनाओ के आदान-प्रदान के चलते दिनांक 28.08.2023 को क्राईम ब्रांच दिल्ली द्वारा दो अभियुक्तों करण व सूरज को दबोचकर उनकी निशांदेही पर वारदात अंजाम देने के बाद उनके हिस्से में आए कुल रुपये 2,33000/= रुपये बरामद किए गए।

अग्रिम आवश्यक कार्यवाही हेतु स्पेशल पुलिस टीम को दिल्ली रवाना किया गया है। हिरासत में लिए गए अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि दिनांक 24.08.2023 को अभियुक्तों ने अपने अन्य फरार साथियो के साथ स्कौर्पियो में सवार दो व्यक्तियो की गाड़ी में तेल डालकर उनका ध्यान भंग कर दिया गया था और उनकी गाडी से बैग निकालकर अपने साथियो के साथ फरार हो गये। पैसे आपस में बांटने के बाद अभियुक्त बस से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

अभियुक्तगण–
(1) करण पुत्र कनपुरिया निवासी B12 जेजे कॉलोनी इंद्रपुरी दिल्ली
(2) सूरज पुत्र मारीगा निवासी H-1225 मदनगीर अंबेडकर नगर दिल्ली

हरिद्वार पुलिस ने बेहद कम समय में सफल खुलासा किया है लेकिन लोगों को भी घर से बाहर निकलने पर और अधिक चौकन्ना रहना चाहिए
एसएसपी हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *