अंतर्राष्ट्रीय

अबू धाबी के हिंदू मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सयुंक्त अरब अमीरात के अबू धाबी का हिंदू मंदिर आम लोगों के लिए खुल गया है। मुस्लिम देश में पहली बार हिंदू श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। BAPS की आधिकारी वेबसाइट के अनुसार, पहले ही दिन 65,000 से अधिक तीर्थयात्री बीएपीएस हिंदू मंदिर पहुंचे।

बता दें कि रविवार को यह मंदिर आम जनता के लिए खोला गया था। मंदिर खुलते ही शाम को यहां 25 हजार से ज्यादा लोगों ने पूजा-अर्चना की। बता दें कि 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर का उद्घाटन किया था।

तस्वीरों में देखिए मंदिर पहुंच रहे श्रद्धालुओं की भीड़

जानकारी के मुताबिक, पहले दिन नमाज अदा करने के लिए सुबह 40,000 और शाम को 25,000 से ज्यादा लोग बसों और गाड़ियों से मंदिर पहुंचे। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि भारी भीड़ के बावजूद लोग बिना किसी परेशानी के धैर्य के साथ कतार में खड़े रहे। दिन के अंत तक लगभग 65 हजार से अधिक लोगों ने मंदिर में भगवान के दर्शन किए।

मंदिर के कर्मचारियों की हुई तारीफ

अबू धाबी के श्रद्धालु सुमंत राय ने मंदिर का दौरा किया और अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा कि हजारों लोगों के बीच मैंने ऐसा अद्भुत कभी नहीं देखा। मुझे चिंता थी कि मुझे घंटों इंतजार करना पड़ेगा और मैं शांति से दर्शन नहीं कर पाऊंगा, लेकिन हमने अद्भुत दर्शन किए और बेहद संतुष्ट हुए। सभी BAPS स्वयंसेवकों और मंदिर के कर्मचारियों को सलाम।

अबू धाबी के BAPS मंदिर जाने से पहले गाइडलाइंस

BAPS हिंदू मंदिर जाने से पहले कई नियमों का पालन करना जरूरी है। मंदिर में दर्शन करने से पहले आपको विशेष ड्रेस कोड से लेकर फोटोग्राफी से संबंधित नियमों का पालन करना जरूरी होगा। सभी गाइडलाइंस मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर किए गए हैं।

गाइडलाइन के अनुसार, पालतू जानवरों को मंदिर परिसर में लाने की अनुमति नहीं है। आगंतुकों को चाकू, खाद्य पदार्थ, सामान, ड्रोन, सिगरेट, पेय पदार्थ, साइकिल या स्केटबोर्ड ले जाने की भी अनुमति नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *