देहरादून के डीएम और SSP का एक साथ तबादला, आईएएस सोनिका बनीं देहरादून की नई डीएम, दिलीप सिंह कुंवर बने एसएसपी

देहरादून के डीएम और SSP का एक साथ तबादला, आईएएस सोनिका बनीं देहरादून की नई डीएम, दिलीप सिंह कुंवर बने एसएसपी

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी की हामी के बाद देहरादून के डीएम और एसएसपी बदले गए हैं। शासन ने देहरादून के जिलाधिकारी और एसएसपी का तबादला कर दिया है। उत्तराखंड शासन ने बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व डीएम आर राजेश कुमार को पद से हटा कर आईएएस सोनिका को देहरादून का नया डीएम बनाया है। सोनिका को पिछले हफ्ते ही स्मार्ट सिटी का सीईओ बनाया गया था। आर राजेश कुमार को फिलहाल वाह्य प्रतीक्षा में रखा गया है।

2010 बैच की आईएएस अधिकारी सोनिका को देहरादून के नए जिलधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उत्तराखंड सरकार में संयुक्त सचिव पद पर हैं उन्हें वर्त्तमान जिम्मेदारी के साथ-साथ जिलाधिकारी देहरादून की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बता दें कि आईएएस सोनिका ने इससे पहले सचिव, पर्यटन, बंदोबस्ती, शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के पदभार भी संभाले हैं इसके अतिरिक्त सीईओ, पर्यटन विकास परिषद, को मिशन निदेशक, एनएचएम का अतिरिक्त प्रभार भी सोनिका संभाल चुकी हैं। इसके साथ ही शासन ने एक और बड़ा फैसला लिया है देहरादून एसएसपी पद से डीआईजी जन्मेजय खंडूरी को हटाकर दिलीप सिंह कुंवर को पुलिस कप्तान बनाया गया है, आईपीएस दलीप सिंह कुंवर का ने जेएनयू से एमए किया है। कुंवर 2009 बैच के आईपीएस अफसर हैं।

इसी तरह एसएसपी जन्मेजय खंडूडी को डीआईजी पीएसी के पद पर भेजा गया है। उनकी जगह दलीप सिंह कुंवर को दून की कमान सौंपी गई है। कुंवर वर्तमान में पुलिस मुख्यालय में तैनात थे। जबकि इससे पहले वो यूएसनगर में एसएसपी थे, चुनाव आयोग के निर्देश पर उन्हें वहां से हटा दिया गया था।

शासन ने जनमेजय खंडूरी को पीएसी मुख्यालय देहरादून में पुलिस उपमहानिरीक्षक की नई जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है। आईपीएस जन्मेजय खंडूरी साल 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। कुछ समय पहले ही जन्मेजय खंडूरी को डीआईजी प्रमोशन का तोहफा मिला था।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.