देहरादून EC ROAD सड़क पर लगे डिवाइडर के कारण दोनों तरफ संकरा हुआ मार्ग, मार्ग संकरा होने के कारण अब दिन भर लग रहा है जाम

देहरादून EC ROAD सड़क पर लगे डिवाइडर के कारण दोनों तरफ संकरा हुआ मार्ग, मार्ग संकरा होने के कारण अब दिन भर लग रहा है जाम

देहरादून:- देहरादून की कुछ खूबसूरत सड़कों में शुमार ईसी रोड अपने बुरे दौर से गुजरने शुरू हो गई है। मुख्यतः सर्वे चौक से शुरू होने वाली आरा घर तक की है इसी रोड अपनी खूबसूरती एवं चौड़ीकरण के लिए पहचानी जाती थी। इधर इस मार्ग पर अब डिवाइडर लगाने के साथ ही बीच सड़क पर पोल लगा दिए गए हैं जिससे यह एक चौड़ी सड़क गली नुमा प्रतीत होने लगी है।

इस मार्ग के सौंदर्यीकरण के लिए यह जो तरीका चुना गया है वह अब किसी मुसीबत से कम साबित नहीं हो रहा है। सामान्यतः इस मार्ग पर यातायात व्यवस्था अन्य मार्गों की अपेक्षा सुचारू रूप से चला करती थी लेकिन जब से यह खुराफात का नया फॉर्मूला यहां शुरू किया गया है उसके बाद या पूरा मार्ग ट्रैफिक जाम की चपेट में चल गया है। स्कूल खुलने के साथ ही यह पूरी तरह से अव्यवस्थाओं का आलम है तो देहरादून की प्रबुद्ध जनता भी मार्ग पर लगाए गए डिवाइडर को लेकर खुश नहीं है।

डिवाइडर लगने के साथ ही मार्ग दोनों तरफ से संकरा हो गया है जिसके कारण यातायात प्रबंधन भी प्रभावित हो रहा है। देहरादून में पहले ही यातायात व्यवस्था का ढर्रा बुरी तरह से चरमरआ चुका है, लेकिन ज्यादा सुधार के लिए जो व्यवस्था की जा रही है वह राहत की वजह परेशानियों को बढ़ा रहे हैं। देहरादून क्या खूबसूरत इसी रोड वीआईपी रोड भी मानी जाती है लेकिन अब यह वीआईपी रोड और खूबसूरत ना होकर एक मुसीबत भरी रोड बन गई है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *