धन सिंह – प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ मिले

धन सिंह – प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ मिले

पौड़ी:- शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ब्लॉक बीरोंखाल पट्टी धौण्डियास्यू के जनता इंटर कॉलेज चौखाल में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग कर क्षेत्रवासियों को विभिन्न विकास परक योजनाओं की सौगात दी।

मंत्री डॉ रावत ने परिसर में स्थापित स्टॉल का निरीक्षण कर योजनाओं की जानकारी ली तथा स्टालों पर पहुंच रहे लोगों को संचालित समुचित योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने को कहा। इस अवसर पर मंत्री डॉ रावत ने राठ विकास अभिकरण के माध्यम से महिलाओं को 185 मुख्यमंत्री घसियारी किट वितरण तथा युवक मंगल दलों को क्रिकेट किट वितरण किया। वही मंत्री डॉ रावत ने नेशनल हेल्थ मिशन के अंतर्गत जनपद पौडी के ग्रामीण क्षेत्र में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर चोखाल, लागत करीब 10 लाख का शिलान्यास किया।

आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री डॉ रावत ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास परक योजनाओं की जानकारी देते हुए जनमानस को अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा। उन्होंने कहा राज्य एवं केंद्र सरकार आम जनमानस के हित के लिए विभिन्न विकास परक योजना संचालित कर आत्मनिर्भर बना रहे हैं। कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ मिले। कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सहकारिता, स्वरोजगार आदि क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य कर, विकास की मुख्यधारा से जोड़ा गया है।

आयोजित शिविर में 9 से अधिक विभागों के द्वारा स्टॉल लगाकर शिविर में प्रतिभाग कर रहे लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभान्वित किया। साथ ही इस दौरान ग्रामीणों ने स्थापित स्टॉल का लाभ उठाते हुए कृषि उपकरण आदि अन्य सामग्री अनुदान पर क्रय किया। इससे पहले मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने क्षेत्र की वर्षो पुरानी मांग पूरी कर जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलकर ग्रामीणों को सुविधाएं की सौगात दी।

उन्होंन पौड़ी गढ़वाल के थलीसैण ब्लॉक के जसपुरखाल में नवीन शाखा का विधिवत शुभारंभ सुदूरवर्ती क्षेत्र में सहकारी बैंक की शाखा खोलकर ग्रामीणों को सुविधाएं दी हैं। सहकारी बैंक अब आपके द्वार जसपुरखाल के ग्रामीणों को बैंक के लिए अब नहीं तय करनी पड़ेगी ज्यादा दूरी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.