टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद सिर्फ धोनी ने मुझे मैसेज किया : विराट कोहली

टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद सिर्फ धोनी ने मुझे मैसेज किया : विराट कोहली

दुबई: किक्रेटर विराट कोहली (Cricketer Virat Kohli) ने हाल ही में उस समय को याद किया, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद जनवरी 2022 में टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। विराट ने बताया कि उस वक्त पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी एकमात्र व्यक्ति थे, जिन्होंने उनके फैसले के बाद उन्हें मैसेज किया था। कोहली ने रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, तो मुझे केवल एक व्यक्ति से एक संदेश मिला, जिसके साथ मैं पहले खेल चुका हूं और वह हैं एमएस धोनी (MS Dhoni)।

कई लोगों के पास मेरा संपर्क नंबर है और कई लोग हैं जो टीवी पर सुझाव देते रहते हैं, लेकिन मुझे उनमें से किसी का संदेश नहीं मिला। इसलिए जब किसी व्यक्ति के साथ संबंध काफी वास्तविक होता है, तो वह ऐसे में सामने आता है, क्योंकि दोनों तरफ सुरक्षा की भावना है। कोहली ने कहा, न तो मुझे उनसे कुछ चाहिए, न ही वह मुझसे कुछ चाहते हैं, और न ही मैं कभी उनसे असुरक्षित था और न ही वह मुझसे किसी बात को लेकर असुरक्षित थे।

आगे कोहली ने कहा, अगर उनकी आलोचना वास्तविक होती, तो वे मुझे व्यक्तिगत रूप से संदेश भेज सकते थे। जिस तरह से मैं अपना जीवन ईमानदारी के साथ जीता हूं, मैं उस व्यक्ति के साथ आमने-सामने बात करता था, जिसकी मैं मदद करना चाहता था। इससे पहले रविवार को कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोहली ने अपना 32वां टी20 अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक (44 रन पर 60 रन) बनाया था। अर्धशतक कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी20ई में चौथा था। उन्होंने पिछले साल इसी स्थान पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक भी बनाया था।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का प्रभावशाली रन उनकी संख्या में परिलक्षित होता है, उनके खिलाफ कुल 406 रन, टी20ई में पाकिस्तान के खिलाफ एक भारतीय द्वारा 67.66 की औसत और 119.06 की स्ट्राइक रेट से सबसे अधिक है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.