पेट्रोल की अफवाह को लेकर डीएम ने बुलाई बैठक, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए निर्देश

पेट्रोल की अफवाह को लेकर डीएम ने बुलाई बैठक, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए निर्देश

देहरादून:- राजधानी दून समेत जिले के कई पेट्रोल पंपों में डीजल, पेट्रोल की किल्लत की अफवाहों के बीच जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने बीते दिन जिला पूर्ति विभाग के साथ तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई। बैठक में डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने कहा कि राजधानी के कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल की किल्लत बतायी जा रही है  और उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। इस पर बीपीसीएल और आईओसीएल के अधिकारियों ने डीएम को बताया कि पेट्रोल, डीजल की कोई किल्लत नहीं है।

बीपीसीएल और आईओसीएल के अधिकारियों ने डीएम को बताया कि पर्याप्त तेल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन के कुछ पंपों पर तेल की कमी होने से अन्य पंपों का दबाव बढ़ गया है, जिसके लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों की ओर से स्थिति सामान्य करने के प्रयास जारी हैं।

तेल कंपनियों के अधिकारियों ने इस बात को सिरे से खारिज किया दून के अलावा पूरे जिले में पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत है। तेल कंपनियों कंपनियों के अधिकारियों ने डीएम को भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी पेट्रोल, डीजल को लेकर किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों, जिला पूर्ति अधिकारी और तेल कंपनियों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सुनिश्चित कराएं कि सभी पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल का पर्याप्त स्टाक उपलब्ध है और लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है।डीएम ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तेल कंपनियों के अधिकारियों को भी हिदायत दी कि पेट्रोल और डीजल को लेकर अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। डीएम ने आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल तेल कंपनियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक रिटेल आउटलेट के पेट्रोल, डीजल के स्टॉक, उठान और वितरण की जानकारी जिला पूर्ति कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। डीएम ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया कि पेट्रोल और डीजल की राजधानी में किल्लत है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.