उत्तराखंडक्राइम

चाकू से गला रेत कर की गयी युवक की निर्मम हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा

हरिद्वार:- गठित पुलिस टीमो द्वारा घटनास्थल पर काम करने वाले व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ एवम उक्त कार का मृतक की ही होना प्रकाश में आया। सीसीटीवी फुटेज को मृतकों के परिजन को दिखाने पर मृतक के परिजनों द्वारा सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही लडकी की पहचान दिल्ली निवासी कुदरत के रुप में की गयी। जिस पर तत्काल एक टीम को दिल्ली रवाना किया गया जहां पर उक्त लड़की के अपने भाई अब्दुल्ला के साथ फरार होने की जानकारी मिली। आज दिनांक 12-9-23 की प्रातः मुखबीर की सूचना पर घटना में शामिल दोनो अभियुक्तो अब्दुल्ला तथा कुदरत को मृतक की गाड़ी UK17B2632 के साथ हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तो से पूछताछ में उनके द्वारा खुद को भाई –बहन होना बताया गया, जिनकी निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त चाकू व अन्य सामग्री को  बरामद की गई।

पूछताछ विवरण-
पूछताछ में अभियुक्ता कुदरत द्वारा बताया गया कि अब्दुल्ला मेरा सगा भाई है। कपिल चौधरी निवासी न्यू आदर्श नगर रूड़की मुझे दिल्ली में करोलबाग मार्केट में पहली बार करीब दो साल पहले मोबाईल की दुकान में मिला था। जहां से हमारी बातचीत शुरू हुई। हमारी फोन पर काफी बाते होने लगी व हम एक दूसरे को चाहने लगे। कपिल अक्सर दिल्ली आकर मुझ से मिलता रहता था। कपिल ने मुझसे शादी करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने घरवालों के कहने पर कहीं और शादी करने जा रहा था और कह रहा था कि जहां मेरे घरवाले मेरी शादी करेंगे मैं वही शादी करूंगा। मै कपिल से बहुत प्यार करती थी तथा उसके द्वारा कही और शादी किये जाने की बात मैने अपने छोटे भाई अब्दुल्ला को बतायी तो वह बहुत गुस्सा हुआ। इस पर हम दोनो भाई बहन ने कपिल चौधरी को जान से मारने की योजना बनाई।

योजना के तहत मैने कपिल को फोन कर मिलने को कहा तो वह तैयार हो गया तथा हमे हरिद्वार आने को कहाँ हम दोनो भाई बहन दिनांक 08.09.2023 की शाम को बस से हरिद्वार आ गये थे ,जहां पर हमने ऋषिकुल में एक फेरी वाले से घटना को अंजाम देने के लिए एक चाकू खरीदा व अपने पास छुपाकर रख लिया। कुछ देर बाद कपिल अपनी कार लेकर आया तो मैने कपिल से मसूरी घुमाने के लिए बोला। फिर हम लोग कपिल की कार से उसके साथ हरिद्वार से मसूरी आ गये। हम लोग 09.09.23 को सुबह के समय मसूरी से कुछ पहले भट्टा फॉल के पास होटल रोटी चाय सेवन नाईट होटल में रूम न0-106 में रूके। योजना के तहत मेरे भाई अब्दुल्ला ने रात को समय करीब चार बजे के आस पास गहरी नींद में सोते समय कपिल का चाकू से गला काट दिया। कपिल के मरने के बाद हम दोनो ने उसके शव को बैड के नीचे छुपा दिया तथा खून से सनी चादर , तकिये के कवर व चाकू को हमने होटल के पीछे झाडियों में फेक दिया। इसके बाद हम लोग कपिल की कार लेकर बिना होटल वालों को बताये वहां से भाग गये । उसके बाद हमने कपिल की कार हरिद्वार मे खड़ी कर दी थी व हम लोग अपने घर दिल्ली चले गये थे।

आज हम उसकी कार ले जाने के लिए हरिद्वार वापस आये थे पर पुलिस ने हमे पकड़ लिया। मैं कपिल से बहुत प्यार करती थी, मैने अपने हाथ की कलाई पर उसका नाम भी लिखा रखा है पर वह मुझे धोखा दे रहा था, जिस कारण गुस्से में आकर मैने अपने भाई के साथ मिलकर कपिल का चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी।

गिरफ्तार अभियुक्त-
1-अब्दुल्ला पुत्र अबुल बशर निवासी अबुल फजल एन्क्लेव नगर सनम विहार शाहीन बाग थाना शाहीन बाग दिल्ली, उम्र 18 वर्ष।
2- कुदरत पुत्री अबुल बशर निवासी-अबुल फजल एन्क्लेव नगर सनम विहार शाहीन बाग थाना शाहीन बाग दिल्ली, उम्र 20 वर्ष।

बरामदगी का विवरण-
1- घटना में प्रयुक्त चाकू
2- अभियुक्ता का दुपट्टा खून लगा हुआ
3- बेड की चादर व ताकिये के कवर खून लगा हुआ
4- घटना में प्रयुक्त मृतक की कार UK17B2632
5- मृतक के कपड़े खून लगे हुए

₹25000/- के पुरस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *