बागेश्वर: चेकिंग के दौरान काफलीगैर क्षेत्र एक व्यक्ति को पुलिस ने करीब आधा किलो सोना के साथ पकड़ा।

बागेश्वर: चेकिंग के दौरान काफलीगैर क्षेत्र एक व्यक्ति को पुलिस ने करीब आधा किलो सोना के साथ पकड़ा।

उत्तराखंड: विधानसभा चुनाव को लेकर जिले की पुलिस और एसओजी लगातार गश्त कर रही है। चेकिंग के दौरान काफलीगैर क्षेत्र में एक व्यक्ति करीब आधा किलो सोने के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सोने की कीमत 27 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने सोना कब्जे में लेकर रिटर्निंग ऑफिसर बागेश्वर को रिपोर्ट सौंप दी है।

प्रभारी निरीक्षक झिरौली थाना कैलाश नेगी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के चलते एसओजी और पुलिस शनिवार को क्षेत्र में चेकिंग अभियान कर रही थी। इसी दौरान काफलीगैर इंटर कॉलेज तिराहे पर एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति से संयुक्त टीम द्वारा एफएसटी टीम के साथ पूछताछ की। उसने अपना नाम नितिन अग्रवाल बताया। उसके कब्जे से (482 ग्राम) सोना बरामद किया गया। इसमें सोने के आठ छोटे-बड़े टुकड़े और दो सोने की चेन थीं।

नितिन अग्रवाल निवासी साहुकारा फाटक, थाना किला, बरेली उप्र सोने की खरीद के कोई भी वैध कागजात, दस्तावेज नहीं दिखा पाया। एसओजी, थाना पुलिस की संयुक्त टीम को अंकित कंडारी, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन द्वारा लीड कर रहे थे। कुल बरामद सोने की अनुमानित कीमत 27 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने सोने को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई के लिए रिर्टनिंग ऑफिसर बागेश्वर को रिपोर्ट भेज दी है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए सोने को जिला स्तर पर गठित कमेटी को रेफर किया जाएगा। कमेटी इसकी जांच करेगी। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। हरगिरी, रिटर्निंग ऑफिसर बागेश्वर

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.