Google action: यूजर्स की सुरक्षा के मद्देनजर प्ले स्टोर (play store) से हटाए 2000 ऐप्स (Apps)

Google action: यूजर्स की सुरक्षा के मद्देनजर प्ले स्टोर (play store) से हटाए 2000 ऐप्स (Apps)

नई दिल्ली: गूगल ने ऐप स्टोर (app store), गूगल प्ले स्टोर (google play store) पर मौजूद ऐप्स (apps) पर एक बार फिर से कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के तहत एक या दो ऐप्स नहीं बल्कि 2000 को डिलीट कर दिया गया है। गूगल ने इन ऐप्स पर कार्रवाई भारतीय रिजर्व बैंक की नई नीति के आने के बाद लिया है। दरअसल हाल ही में गूगल ने डिजिटल लेंडिंग ऐप्स (digital lending apps) पर निगरानी बढ़ा दी थी। गूगल ने इससे पहले भी कई ऐप्स पर कार्रवाई की है।

गूगल ने हाल ही में आरबीआई के नए नियम आने के बाद पर्सनल लोन ऐप्स (personal loan apps) के लिए न्यू पॉलिसी (new policy) को पेश किया है। इसके तहत पता चला कि यह भारतीय यूजर्स के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। इसके बाद गूगल ने इन ऐप्स को डिलीट करने का फैसला लिया है। यह जानकारी गूगल एशिया पैसेफिक के ट्रस्ट और सेफ्टी के डायरेक्टर और सीनियर डायरेक्टर साइकत मित्रा ने दी है।

मित्रा ने बताया है कि हाल ही में दुनिया भर में पर्सनल लोन या बैंकिंग सुविधा के चलते लोगों के साथ धोखाधड़ी हो रही है, जिससे लोगों को बचाने के लिए ये कदम उठाया गया है। उन्होंने आगे बताया है कि जब से उन ऐप्स को अपलोड किया गया है, तभी से उनका रिव्यू किया जा रहा था।

News Glint

Leave a Reply

Your email address will not be published.