उत्तराखंडक्राइम

मोगली के हत्यारों तक पहुंची हरिद्वार पुलिस, 72 घंटे के भीतर किया हत्या का खुलासा

हरिद्वार:- झलकारी बस्ती हरिद्वार निवासी श्रीमती पूनम द्वारा दिनांक 05.08.2023 को कोतवाली नगर हरिद्वार में लिखित तहरीर देकर अपने बेटे आकाश उर्फ मोगली की हत्या कर देने के सम्बन्ध में एडियन सहित 04 नफर अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। दर्ज मुकदमें की विवेचना व0उ0नि0 मुकेश थलेडी द्वारा की जा रही थी।

घटनास्थल एवं उसके आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ, C.C.T.V. कैमरा फुटेज, मुखबिरों को सक्रिय करते हुए प्रकरण से संबंधित कई छोटी बड़ी सूचनाओं के एकत्रिकरण और उनकी कड़ियों को जोड़ने के पश्चात पुलिस टीम को 02 संदिग्ध व्यक्तियों पर शक हुआ। पड़ताल को आगे बढाते हुए टीम ने जब 01 संदिग्ध मुकेश चंदारिया को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो स्पष्ट हुआ कि दिनांक 30.07.2023 की रात्रि मुकेश अपने साथी के साथ शराब पीकर अवैध शराब बेच रही महिला की झोपड़ी में लेटा था कि तभी मृतक ने वहां आकर चोरी का प्रयास किया।

दोनों अभियुक्तों ने मृतक को मौके पर रंगे हाथों पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। मृतक जान छुटाकर कुछ दूरी तक भागा भी था लेकिन मृतक द्वारा पहले भी ऐसे ही चोरी करने के कारण गुस्से में आकर दोनों ने उसका पीछा किया और कुछ दूरी पर पकड़कर जान से मार दिया। हत्या के बाद दोनों अभियुक्तों ने महिला की मदद से ब्रह्मपुरी कृष्णा डेयरी के पास रेलवे लाईन के पास फेंक दिया था जिससे लोगो को लगे कि मृतक नशे में ट्रेन से टकराकर मर गया है।

पुलिस टीम ने आरोपी महिला भगवती को भी दबोच लिया। अब तक की विवेचना में तहरीर में अंकित चारों नामजद अभियुक्त की कोई भूमिका नहीं पाई गई है। फरार अभियुक्त बाबा की तलाश हेतु टीम गठित की गयी है। अभियुक्त मुकेश और भगवती को माननीय न्यायालय हरिद्वार के समक्ष पेश किया जा रहा है।

नाम पता अभियुक्त-
1- मुकेश चंदारिया पुत्र मोहन लाल निवासी मौहल्ला ब्रह्मपुरी कोतवाली नगर हरिद्वार
2- भगवती पत्नी मनोहर निवासी झलकारी बस्ती बिल्केश्वर रोड हरिद्वार

टीम ने बड़ी मेहनत से काम किया और वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य जुटाते हुए सही अपराधियों तक पहुंचे, हत्या जैसे जघन्य मामले में नामजद निर्दोषों को पुलिस ने हटा दिया, हम केस को मजबूती के साथ कोर्ट भेजेंगे – S.S.P.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *