उत्तराखंडक्राइम

शिक्षक के घर हुए गोलीकांड का हरिद्वार पुलिस ने किया खुलासा

देहरादून:- १३ दिसंबर को बृजेश पाल सिंह, शास्त्री नगर रुड़की कोतवाली गंगनहर द्वारा तीन अज्ञात लडको के विरुद्ध जान से मारने की नीयत से फायर करने के संबंध में मु०अ०सं० 725/23 धारा 307 दर्ज करवाया था।

पेशे से शिक्षक के घर पर इस प्रकार की वारदात होने से आसपास के पूरे क्षेत्र समेत जनपद में सनसनी फैल गई। छोटी बड़ी हजारों बातों का ध्यान रखते हुए गंगनहर कोतवाली पुलिस द्वारा हर एंगल से उक्त गोलीकाण्ड को खंगालते हुए जब जानकारी जुटाई तो शुरूआत में वादी मास्टर बृजेश एवं पडोसी विकास, जिनके घर पर फायरिग की गयी थी, की किसी से किसी प्रकार की कोई दुश्मनाई सामने नही आने पर पुलिस टीम द्वारा जब उक्त घटनाक्रम को और गहराई से खंगाला गया तो चौंकाने वाला परिणाम निकल कर आया।

दरअसल मुकदमा वादी मास्टर बृजेश पाल जिन के घर पर फायरिंग की गई थी के पडोस में रहने वाले विक्रांत पुत्र विकास के घर पर रहने वाले उसके रिश्तेदार विपुल भाकले निवासी भांकला रामपुर उ0प्र0 जो बीएसएम डिग्री कॉलेज मे बीए प्रथम वर्ष का छात्र है, विक्रांत के घर पर बीच-बीच में रहकर परीक्षा की तैयारी करता था, की एक बाल अपचारी निवासी मीरगपुर हाल गणेशपुर रूडकी से किसी बात को लेकर बीएसएम डिग्री कॉलेज पर कुछ दिन पूर्व बहसबाजी हो गयी थी, जिसके परिणाम स्वरूप उक्त घटना का बदला लेने के लिए बाल अपचारी ने अपने 02 अन्य साथियो के साथ मिलकर उक्त विपुल भाकले को मारने का प्रोग्राम बनाया तथा जानकारी के मुताबिक जिस दिन फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया उस दिन विपुल भाकले अपने रिश्तेदार विक्रांत के घर पर आने वाला था लेकिन अभि0गणों को विपुल भाकले की सही लोकेशन एवं घर का सही पता न होने के कारण मास्टर बृजेश पाल को घर में गेट के अन्दर खडा देखकर एवं ये आभास होने पर कि “यही विपुल भाकले है”, इन लोगों ने मास्टर बृजेश पाल को विपुल भाकले समझते हुए जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। फायरिंग कर तुरंत मौके से फरार हो गये।

कोतवाली गंगनहर पुलिस द्वारा उक्त घटना की जांच में सामने आए एक अभि0 भाविक तोमर को जनपद देहरादून रिंग रोड एक होटल से गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की।

कोतवाली गंगनहर पुलिस की इस त्वरित एवं सटीक कार्रवाई पर स्थानीय जनता द्वारा खुशी जाहिर की गई।

नाम पता गिर0 अभियुक्त-
1- भाविक तोमर उर्फ हर्ष पुत्र आकेश तोमर निवासी गली नंबर 02 सेक्टर ए गणेशपुर रुड़की कोतवाली गंगनहर जनपद हरिद्वार उम्र 19 वर्ष।

बरामदगी-
1- एक अदद तमंचा 315 बोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *