उत्तराखंड

हरिद्वार: ज्वालापुर में 164 करोड़ की लागत से बनेगा यूनिटी मॉल

हरिद्वार में हाईवे पर ज्वालापुर में 164 करोड़ की लागत से यूनिटी मॉल बनेगा। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने इस पर अपनी संस्तुति दे दी है। इस मॉल में देश के सभी राज्यों की एक-एक दुकान होगी, जो अनेकता में एकता की प्रतीक होंगी।

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा,यूनिटी मॉल के खुलने से हरिद्वार आने वाले पर्यटक व श्रद्धालुओं को अपने घर लौटने के दौरान उत्तराखंड ही नहीं, देश के किसी भी राज्य का मशहूर हस्तशिल्प सामान और कपड़े की खरीदारी एक छत के नीचे उपलब्ध हो सकेगी। बताया, हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण जल्द ही 164 करोड़ की लागत से हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर ज्वालापुर में यूनिटी मॉल का निर्माण करेगा।

कहा, अनेकता में यूनिटी को समेटने वाले इस मॉल में देश के सभी राज्यों की एक-एक दुकान रहेगी। उन्होंने बताया, मॉल के लिए रानीपुर झाल के समीप जगह भी चिह्नित कर ली गई। बताया कि डीपीआर से लेकर डिजाइन तक फाइनल हो चुका है। अग्रवाल ने बताया कि मॉल में भारत के विभिन्न हिस्सों से पारंपरिक वस्त्र और हस्तशिल्प एक स्थान पर मिलेंगे।

कहा, इससे उत्तराखंड के पारंपरिक उत्पादों को भी नई पहचान मिलेगी। मॉल में विभिन्न राज्यों की संस्कृति के साथ ही मनोरंजन का भी पूरा ख्याल रखा गया है। बताया, बहुमंजिला मॉल में ओपन सिनेमा हाल भी बनाया जाएगा, जिसमें किसी भी तल से लघु नाटिका या फिल्म देखी जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *