हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं नौ मार्च से, प्रस्तावित शेड्यूल जारी

हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं नौ मार्च से, प्रस्तावित शेड्यूल जारी

धर्मशाला:- हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों की मार्च माह में तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं लेगा। इन परीक्षाओं को लेकर बोर्ड प्रस्तावित डेटशीट जारी की है। बोर्ड की ओर से जारी की गई डेटशीट के अनुसार तीसरी कक्षा की परीक्षाएं 10 से 19 मार्च तक होंगी। वहीं पांचवीं कक्षा की परीक्षाएं 11 से  21 मार्च तक चलेंगी, जबकि आठवीं कक्षा की परीक्षाएं बोर्ड नौ मार्च से लेकर 25 मार्च तक सुबह 9:45 बजे से दोपहर एक बजे तक करेगा।

तीसरी कक्षा की डेटशीट
तीसरी कक्षा की परीक्षाएं 10 से 19 मार्च तक होंगी। 10 मार्च को हिंदी, 14 को गणित, 16 को पर्यावरण शिक्षा और 19 मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

पांचवीं कक्षा की डेटशीट
पांचवीं कक्षा की परीक्षाएं 11 से 21 मार्च तक होंगी। 11 मार्च को पर्यावरण शिक्षा, 15 को गणित, 17 को हिंदी और 21 मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

आठवीं कक्षा की डेटशीट
नौ मार्च को आठवीं कक्षा की विज्ञान विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा 11 मार्च को कला, गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, पंजाबी और उर्दू विषय की परीक्षा होगी। वहीं 14 मार्च को गणित, 16 को हिंदी, 19 को अंग्रेजी, 21 को सामाजिक विज्ञान, 23 को हिमाचल की लोक संस्कृति और योग, जबकि 25 मार्च को संस्कृत विषय की परीक्षा होगी।
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रस्तावित डेटशीट जारी की है। परीक्षा के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालना करना अनिवार्य होगा।
– डॉ. मधु चौधरी, सचिव। स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.