उत्तराखंडक्राइम

स्ट्रीट क्राइम पर एसएसपी देहरादून की सख्त रवैये का असर, लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा

देहरादून:- थाना सेलाकुई पर कुमारी सिंधु पुत्री झूलन प्रसाद निवासी सहसपुर द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया की सहसपुर से सेलाकुई की ओर मुख्य मार्ग पर जाते समय पीछे से आये 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा उनका मोबाइल छीन लिया और मौके से फरार हो गए। उक्त प्रार्थना पत्र पर तत्काल थाना सेलाकुई पर मु0अ0सं0-6/24, धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया।

लूट की घटना के दृष्टिगत गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए घटना में शामिल अभियुक्तों की जानकारी एकत्रित कर घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों आकाश एवम विकास को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा सेलाकुई क्षेत्र से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटा गया मोबाइल तथा एक-एक अवैध चाकू बरामद हआ, जिस पर पूर्व में पंजीकृत अभियोग में धारा-25/4 आर्म्स एक्ट की बढ़ोतरी की गई।

गिरफ्तार दोनो अभियुक्त सगे भाई है, जो पूर्व में भी मादक पदार्थो की तस्करी तथा मोबाईल लूट की घटनाओं में जेल जा चुके है। दोनो अभियुक्तों द्वारा वर्ष 2023 में इन्दिरानगर, बसंतबिहार क्षेत्र में भी मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था तथा कुछ दिन पूर्व ही दोनो अभियुक्त जेल से बाहर आये थे।

नाम पता अभियुक्त-

(1)- विकास प्रजापति पुत्र मेजर सिंह, निवासी भनवाला, भाऊवाला, थाना सेलाकुई, उम्र 25 वर्ष
(2)- आकाश प्रजापति पुत्र मेजर सिंह, निवासी उपरोक्त, उम्र 21 वर्ष*बरामदगी का विवरण :

(1)- 01 मोबाइल फोन रियलमी कंपनी ( घटना में लूटा गया)
(2)- 02 अवैध चाकू
(3)- घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पल्सर 200 सीसी संख्या UK07 DN-3185

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *