राष्ट्रीय

इंदौर के नाम रहा देश के सबसे स्मार्ट शहर का खिताब

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज इंदौर में होने वाली स्मार्ट सिटी की नेशनल काॅफ्रेंस में शामिल होंगी। वे इंदौर सहित 15 से ज्यादा शहरों को स्मार्ट सिटी के पुरस्कार वितरित करेंगी।

राष्ट्रपति ने 2024 के स्मार्ट सिटी कॉन्टेस्ट का विमोचन किया

मुख्यमंत्री चौहान ने राष्ट्रपति को गौंड पेंटिंग भेंट की। स्मार्ट सिटी से जुड़ी तीन किताबों का विमोचन किया गया। स्मार्ट सिटी अवार्ड 2023 स्पर्धा की घोषणा की गई। अगले साल 10 जनवरी तक स्मार्ट शहर अपनी प्रविष्टियां भेज सकते है। अगले आयोजन की तिथि 5 अप्रैल 2024 तय की गई है।

राष्ट्रपति आयोजन स्थल पर पहुंच गई हैं और प्रदर्शनी का अवलोकन कर रही हैं। आयोजन स्थल पर अलग-अलग शहरों की तरफ से माॅडलों का प्रदर्शन किया गया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की अगवानी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इंदौर विशेष विमान से इंदौर पहुंच गई हैं। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर विमानतल पर राष्ट्रपति मुर्मू का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत और अगवानी की। राज्यपाल मंगू भाई पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी राष्ट्रपति का स्वागत करने पहुंचे। राष्ट्रपति आयोजन स्थल के लिए रवाना हो गई हैं। 30 से ज्यादा शहरों के मेयर व सीईअेा के अलावा प्रदेश भर से जनप्रतिनिधि भी समारोह में भाग ले रहे हैं।

इंदौर को मिला देश के सबसे स्मार्ट शहर का खिताब, जबलपुर को भी मिला अवॉर्ड

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज मध्यप्रदेश के एकदिवसीय दौरे पर हैं। वे इंदौर और जबलपुर में कार्यक्रमों में शामिल होंगी। राष्ट्रपति इंदौर में बुधवार को होने वाली स्मार्ट सिटी की नेशनल कॉफ्रेंस में शामिल होंगी। वे इंदौर सहित 15 से ज्यादा शहरों को स्मार्ट सिटी के पुरस्कार वितरित करेंगी। छह श्रेणी में अवार्ड जीतने वाले इंदौर को देश के सबसे स्मार्ट शहर का खिताब भी मिलेगा। उनके अलावा राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी समारोह में शामिल होंगे। राज्य शासन की ओर से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा देवी अहिल्या विमानतल पर राष्ट्रपति का स्वागत और अगुवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *