नव वर्ष पर मसूरी की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किये जाने हेतु यातायात पुलिस द्वारा तैयार किया गया Innovation प्लान

नव वर्ष पर मसूरी की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किये जाने हेतु यातायात पुलिस द्वारा तैयार किया गया Innovation प्लान

मसूरी:- One Way Loop – किंग ग्रेस से आने वाले वाहनों को लाईब्रेरी चौक से चण्डाल गढी तिराह की ओर डायवर्ट किया जायेगा जिसका रुट मैप निम्नवत है।

कैम्प्टी की ओर से आने वाले वाहनों को कम्प्नी गार्डन से हाथी पांव की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
मसूरी मॉल रोड पर वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

नव वर्ष पर मसूरी में वाहनो हेतु पार्किंग प्लान-

सर्व प्रथम शत – प्रतिशत वाहनों को किंग ग्रेग पार्किंग में पार्क किया जायेगा ।

किंग ग्रेग की पार्किंग फूल होने पर वाहनों को किंग ग्रेग होते हुए लाईब्रेरी की तरफ भेजेगे उन वाहनों को लाईब्रेरी चौक पर MDDA पार्किंग ( नियर लाईब्रेरी टैक्सी स्टैण्ड ) पर एवं कैम्पटी स्टैण्ड मल्टी स्टोरेज पार्किंग पर पार्क कराया जायेगा

लाईब्रेरी व कैम्पटी स्टैण्ड पर मल्टी स्टोरेज पार्किंग फुल होने की स्थिति में मॉर्डन स्कूल की पार्किंग पर वाहन पार्क कराये जायेंगे ।

यदि लाईब्रेरी टैक्सी स्टैण्ड व कैम्प्टी स्टैण्ड पर मल्टी स्टोरेज पार्किंग फुल हो जायेगी तब छोटे वाहनों को किंग ग्रेग से पिक्चर पैलेस की तरफ भेजे जायेंगे, एवं बडे वाहनों को किंग ग्रेग पर बनी पार्किंग पर ही पार्क कराये जायेंगे ।

यदि पिक्चर पैलेस पर MDDA पार्किंग व अन्य पार्किंग फुल हो जायेगी तब वाहनों को किंग ग्रेग से बडा मोड़ की ओर सड़क किनारे पार्क कराये जायेंगे । किंग ग्रेग से बडे मोड़ तक मार्ग वन वे रहेगा ।

लाईब्रेरी से किंग ग्रेग तक के मार्ग पर अत्यधिक ट्रैफिक दबाव होने की स्थिति में प्लान के मुताबिक देहरादून से मसूरी आने वाले वाहनों को गज्जी बैण्ड से हाथीपावं तिराहे की ओर डायवर्ट कर  वेवर्ली चौक से जीरो प्वाईंट की ओर  भेज दिया जायेगा ।

*मसूरी से देहरादून जाने वाले वाहनों के लिये यातायात प्लान*

मसूरी से देहरादून जाने वाले वाहनों को किंग क्रेग से जेपी बैण्ड व जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की तरफ डायवर्ट कर झड़ीपानी की ओर से मेन रोड पर भेजा जायेगा, जो कि वन वे रहेगा ।

पिक्चर पैलेस की ओर से जाने वाले वाहनों को बडा मोड़ से वाइन वर्ग एलन स्कूल होते हुए जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट कर झड़ीपानी से होते हुए मेन रोड़ की ओर भेजा जायेगा

लाल टिब्बा से आने वाले वाहनों को मंलिगार तिराहे से डायवर्ट करते हुए बुडस्टॉक स्कूल के नीचे से जेपी बैण्ड और जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट कर झड़ीपानी होते हुए मेन रोड की ओर भेजा जायेगा ।

धनोल्टी / बाटाघाट से आने वाले ट्रैफिक को जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट करके झड़ीपानी से होते हुए मेन रोड़ की तरफ भेजा जायेगा

*मसूरी क्षेत्रान्तर्गत वाहनों को पार्क किये जाने हेतु पार्किंग स्थल*

पिक्चर पैलेस से लण्ढौर रोड़, जैन धर्मशाला तक रोड़ के दाहिनी ओर एवं नगर पालिका पार्किगं
कम्पनी गार्डन रोड़ पर
MDDA की लाईब्रेरी पार्किंग
नगर पालिका जाने वाले सड़क पर
पिक्चर पैलेस टैक्सी स्टैण्ड
SYLIESTON PARKING पिक्चर पैलेस
MDDA पार्किंग लण्ढोर
टॉउन हाल पार्किंग नगर पालिका कुलड़ी
किंग ग्रेग पार्किंग

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *