उत्तराखंड

हरिद्वार – मंगलौर में कांवड़ियों ने कार पर उतारा गुस्सा, मारपीट में दो गिरफ्तार

हरिद्वार:- मंगलौर में कावड़ खंडित होने की बात कहते हुए कांवड़ियों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने कार चालक के साथ मारपीट करने के साथ उसकी कार में तोड़फोड़ कर दी और आग लगा दी मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से कांवड़ियों को शांत किया। जानकारी के अनुसार मंगलौर में हाइवे स्थित गुड मंडी में कावड़ियों के लिए शिविर लगाए गए हैं जहां कांवड़िए विश्राम कर रहे थे। कांवड़ियों द्वारा बताया गया है कि एक कार सवार व्यक्ति कार में सवार होकर शिविर में पहुंचा था जैसे ही वह वापस जा रहा था तो फिर कार वहां रखी कावड़ में लग गई जिसके कारण कावड़ खंडित हो गई। इस बात पर कांवड़िए भड़क गए और कार चालक को कार से बाहर निकालकर जमकर मारपीट कर दी और गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू करते हुए उसे पलट दिया। इतना ही नहीं कांवड़ियों ने कार को आग के हवाले करने का प्रयास भी किया।

लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने कांवड़ियों को समझाया और उन्हें शांत किया। वहीं इस संबध में एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह का कहना है कि कांवड़ियों को कुछ गलतफहमी हो गई थी उन्हे समझाकर शांत कर दिया गया है। हालात समान्य है।
कल दिनांक 10 जुलाई को मंगलौर क्षेत्र में कार से कांवड़ टकराने पर कांवड़ियों द्वारा एकदम से उग्र होकर कार को क्षतिग्रस्त किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें अब सोशल मीडिया के माध्यम से यह प्रचारित/प्रसारित किया जा रहा है की कार में समुदाय विशेष के (मुस्लिम) दंपत्ति सवार थे और इस मामले पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं करी है।
यह बात पूरी तरह गलत है 
जबकि इस घटना का किसी समुदाय विशेष से कोई संबंध नहीं है । एवं क्षतिग्रस्त हुई कार के चालक स्थानीय निवासी प्रताप सिंह की शिकायत पर हरिद्वार पुलिस द्वारा उक्त मामले में मुकदमा दर्ज किया है और उपद्रव करने वाले ऐसे उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। दो लोग की गिरफ्तारी की गई है।
एसएसपी अजय सिंह ने कहा समाज का माहौल खराब करने वाले “असामाजिक तत्वों द्वारा” बिना वास्तविकता जाने भ्रामक तथ्य प्रचारित किए जा रहे हैं।

अनावश्यक भ्रामक तथ्य प्रचारित करने से बचें।

भ्रामक एवं असत्य तथ्य प्रचारित करने पर संबंधित के खिलाफ ठोस वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *