लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हो गया आगाज,शुरूआती मैचो में नही दिखेगे सहवाग

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हो गया आगाज,शुरूआती मैचो में नही दिखेगे सहवाग

दिल्ली: लीजेंड्स लीग क्रिकेट क आगाज हो चुका है। ऐसे मे पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग निजी कारणों से ओमान के मस्कट लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में मुहम्मद कैफ गुरुवार से यहां शुरू हो रहे इस टी-20 टूर्नामेंट के पहले संस्करण में इंडियन महाराज की अगुआई करेंगे। कैफ ने कहा, ‘सहवाग निजी कारणों से शुरुआती मैचों के लिए नहीं आ सकेंगे। वह बाद में टीम से जुड़ेंगे। मैं पहले दो मैचों में भारतीय टीम की अगुआई करूंगा।’ तीन टीम के टूर्नामेंट में इंडियन महाराज का सामना मिस्बाह उल हक की अगुआई वाली एशियाई लांयस से होगा। यह टूर्नामेंट 29 जनवरी को समाप्त होगा। तीसरी टीम व‌र्ल्ड जायंट्स है जिसकी अगुआई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करेंगे।

टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम एक-दूसरे से दो बार भिड़ेगी और शीर्ष पर रहने वालीं दो टीमें 29 जनवरी को होने वाले फाइनल में टकराएंगी। कैफ की अगुआई वाली टीम में युवराज सिंह, हरभजन सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, हेमांग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगर, नयन मोंगिया और अमित भंडारी शामिल हैं। जब कैफ से यह पूछा गया कि जब वे पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ उतरेंगे तो क्या उसी जोश के साथ खेलेंगे तो उन्होंने कहा, कोई भी हारना नहीं चाहता है। एक खिलाड़ी होने के नाते हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है।

मिस्बाह की अगुआई वाली एशियाई लांयस टीम में शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनथ जयसूर्या, चमिंडा वास, मुथैया मुरलीधरन जैसे सितारों की भरमार है। मिस्बाह ने कहा कि शोएब अभी भी 140 कीलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। भारत के खिलाफ मैच को लेकर उन्होंने कहा कि जब भी हम भारत के खिलाफ खेलते हैं तो हर कोई मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देता है। हम मैदान पर काफी प्रतिस्पर्धी होंगे और लोगों का मनोरंजन करना चाहेंगे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.